Voice of Punjab के विजेता गौरव पहुंचे बिलासपुर, लोगों ने ऐसे किया स्वागत

Sunday, Mar 03, 2019 - 06:33 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): पी.टी.सी. पंजाबी चैनल के सुर संग्राम वॉयस ऑफ पंजाब-9 सीजन में पंजाब के प्रतिभागियों को पछाड़ कर विजेता बने बिलासपुर जिला के गांव बडग़ांव (बरठीं) के निवासी गौरव कौंडल का रविवार को गांव पहुंचने पर गांववासियों ने स्वागत किया। गौरव कौंडल अब तक के इतिहास में पहले हिमाचली हैं, जिन्होंने इस प्रतियोगिता में विजेता बनने का गौरव हासिल किया है। गांववासियों ने गौरव के सम्मान में धाम का आयोजन भी किया।

बॉलीवुड में गायिकी के क्षेत्र में मुकाम बनाना है सपना

ए.पी.जी. कॉलेज जालंधर के फाइन आर्ट्स विभाग से संगीत गायिकी में एम.ए. की डिग्री कर रहे गौरव ने बताया कि उनका सपना गायिकी के क्षेत्र में बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाने का है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में 30,000 लोगों ने अपना ऑडीशन दिया था, जिनमें से 220 प्रतिभागी मैगा ऑडीशन में पहुंचे। वहां से 21 प्रतिभागी स्टूडियो राऊंड में पहुंचे और फिर पहले स्टेज राऊंड के लिए मात्र 17 प्रतिभागी चयनित हुए। इन 17 प्रतिभागियों में से टॉप-6 चुने गए, जिनकी 3 दिन विशेष प्रैक्टिस चंडीगढ़ में करवाई गई। इनमें से फिर ग्रैंड फिनाले के लिए 4 प्रतिभागी ही पहुंच पाए। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में उन्हें मीडिया व हिमाचलियों का विशेष सहयोग मिला। पंजाब के साथ-साथ हिमाचल से भी उन्हें ऑनलाइन वोटिंग में सभी प्रतिभागियों से अधिक वोट मिले तथा लोगों के इस प्यार ने उनकी जीत में अहम भूमिका निभाई।

3 वर्षों के लिए पी.टी.सी. रिकार्ड्स से हुआ अनुबंध

उन्होंने बताया कि पी.टी.सी. रिकार्ड्स में अगले 3 वर्षों के लिए उनसे अनुबंध कर लिया है तथा अभी सारे स्टेज शो व गायिकी पी.टी.सी. रिकार्ड्स के माध्यम से ही होगी तथा शीघ्र ही सिनेमा के क्षेत्र में भी उनका पहला गीत पंजाबी मूवी के लिए ही रिकॉर्ड होगा। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार के साथ-साथ ननिहाल के आभारी हैं, जिन्होंने उनकी आर्थिक तौर पर हमेशा मदद की। वहीं उन्होंने विशेष रूप से अपने चाचा विजय कौंडल का आभार भी व्यक्त किया ।

छोटा सलीम के नाम से पुकारे जाते हैं गौरव

बताते चलें कि गौरव ने अपने संगीत की शुरूआत माता के जागरणों से की। जहां से माता रानी का उन्हें पूरा आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। उसके उपरांत वह वॉयस ऑफ हिमाचल के खिताब को 2014 में जीत चुके हैं। वह धार्मिक व पंजाबी एलबम में भी काम कर चुके हैं। बचपन से ही सलीम की तरह गाना और उन्हीं की तरह संगीत के क्षेत्र में नाम कमाना तथा उन्हीं की तरह हिमाचल का नाम रोशन करने के सपने ने ही उन्हें यहां तक पहुंचा दिया।  हिमाचल में गौरव को छोटा सलीम के नाम से भी पुकारा जाता है। गौरव एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं तथा गरीब घर से उठे इस बच्चे ने जो संगीत के क्षेत्र में कर दिखाया वह बेमिसाल है।

Vijay