पीएम की फिट इंडिया मुहिम को लग रहे पंख, नाहन में प्रशासन ने उठाया सराहनीय कदम

Saturday, Sep 07, 2019 - 11:50 AM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिट इंडिया मुहिम के तहत नाहन में ऐतिहासिक सैरगाह विला राउंड को संवारा जा रहा है। मकसद है कि यहां प्रतिदिन पहुंचने वाले सैकड़ों लोगों को अच्छा वातावरण मिल सके।

मुहिम के तहत डीसी सिरमौर डॉ आरके, डॉ आर के परुथी व एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने कर्मचारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सैरगाह में पौधारोपण किया और इस दौरान विभिन्न प्रकार की करीब 20 प्रजातियों के पौधे रोपे गए। खास बात यह भी है कि यहां वही पौधे लगाए गए जो अधिक आक्सीजन प्रदान करते है।

डीसी डॉ आरके परुथी ने कहां की सैरगाह में लोगों को स्वच्छ व सुंदर वातावरण देना मुख्य मकसद है ताकि फिट इंडिया जैसी मुहिम को सफल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक सैरगाह में ओपन एयर जिम भी प्रस्तावित है। साथ ही यहां पंचवटी भी बनाई जा रही है।

इस मौके पर पर्यावरण सोसाइटी नाहन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे जिन्होंने विला राउंड में लगाए गए सैकड़ों पौधों के संरक्षण का जिम्मा संभाला है। पर्यावरण सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ सुरेश जोशी ने कहा कि इन पौधों की देख-रेख में पर्यावरण समिति कार्य करेगी। उन्होंने यहां पौधरोपण के लिए प्रशासन का आभार जताया और कहा कि इससे निश्चित तौर पर सैरगाह की सुंदरता बढ़ेगी और लोगों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा।

 

 

 

Edited By

Simpy Khanna