जिला परिषद अध्यक्ष के खिलाफ नहीं लाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव

Saturday, Sep 22, 2018 - 10:41 AM (IST)

धर्मशाला : भाजपा जिला परिषद सदस्यों की क्रॉस वोटिंग की बदौलत हमें जिला परिषद उपाध्यक्ष के चुनाव में बड़े अंतर से जीत मिली। इसके अलावा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की कारगर रणनीति ने भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर दिया। यह बात जिला परिषद कांगड़ा के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष विशाल चम्बियाल ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने सत्ता पक्ष के मंत्रियों पर जिला परिषद सदस्यों को डराने-धमकाने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि चुनाव में उन्हें हराने के लिए सत्ता पक्ष के नुमाइंदों ने जीतोड़ प्रयास किया। इसके साथ ही खुलासा किया कि निवर्तमान उपाध्यक्ष को हटाने के लिए शिमला में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के साथ रणनीति बनाई गई और उसके तहत अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। वर्तमान जिप चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर चम्बियाल ने कहा कि वह ठीक कार्य कर रही हैं और उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के सचिव नागेश्वर मनकोटिया, सोशल मीडिया इंचार्ज महेंद्र जसरोटिया, पुनीत मल्ही वरिष्ठ प्रवक्ता, विक्रम चौधरी और ब्लॉक अध्यक्ष राकेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

जिप पार्षदों का बजट बढ़ाने की उठेगी मांग
विशाल चम्बियाल ने कहा कि मौजूदा समय में जिला पार्षदों को मिलने वाला बजट ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। इसको बढ़ाने के लिए प्रदेश के सभी जिला परिषदों के अध्यक्षों व उपाध्यक्षों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष इस मांग को रखा जाएगा। यदि जिला परिषद सदस्यों की शक्तियों को बहाल नहीं किया गया तो मजबूरन संघर्ष की राह अपनानी पड़ेगी। 
 

kirti