पूर्व सैनिकों के हितों से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा : कर्नल लगवाल

Saturday, Aug 17, 2019 - 11:44 AM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): पूर्व सैनिक निगम हमीरपुर का 20 करोड़ किसी भी सूरत में सरकाघाट नहीं जाने दिया जाएगा। यह बात पूर्व सैनिक निगम के पूर्व चेयरमेन कर्नल बीसी लगवाल ने हमीरपुर में आयोजित प्रेस वार्ता में कही। कर्नल लगवाल ने कहा कि एक्स सर्विसमेन निगम का पैसा पूर्व सैनिकों के हितों के लिए है , न कि भवन निर्माण के लिए।

उन्होंने कहा कि सरकाघाट क्षेत्र में सरकार सैनिकों की भर्ती की ट्रेनिंग के लिए एक अक़ादमी खोलना चाहती है जिसके भवन निर्माण के लिए हमीरपुर स्थित पूर्व सैनिक निगम से 20 करोड़ रुपए निकालकर ट्रांसफ़र किए जा रहे हैं । कर्नल लगवाल ने कहा कि सैनिकों की भर्ती की ट्रेनिंग के लिए हमीरपुर के अमनेड गांव में दो सौ कनाल ज़मीन पर पहले से ही एक प्रोजेक्ट सरकार के विचाराधीन है । इस काम में स्क्वॉड्रन लीडर बृज लाल धीमान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सरकार को इस प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाना चाहिए ताकि पूर्व सैनिकों के बच्चों को इसका लाभ मिलना शुरू हो। अमनेड में प्रोजेक्ट के लिए पहले से ही 200 कनाल ज़मीन मंज़ूर होने के बावजूद सरकघाट में नई अकादमी खोलने की सोच अत्यंत निराशापूर्ण है ।

कर्नल लगवाल ने कहा कि इससे पहले भी पूर्व सैनिक निगम का 1 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की कोशिश कर पूर्वसैनिकों के कल्याण के पैसे से अन्याय करने का प्रयास हुआ । इस प्रयास को विरोध होने के बाद निरस्त कर दिया गया। कर्नल लगवाल के अनुसार अगर फिर से पूर्व सैनिकों के हितों से खिलवाड़ कर बीस करोड़ रुपए सरकाघाट ले जाने के प्रयास हुए तो वे चुप नहीं बैठेंगे और इसका कड़ा विरोध किया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna