ITI के 2 इंस्ट्रक्टरों का कारनामा जान उड़ जाएंगे होश, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 01:29 AM (IST)

चम्बा: जिला चम्बा में तैनात 2 कर्मचारी यहां की बजाय प्रदेश के अन्य जिलों में नौकरी बजा रहे हैं जबकि उन्हें हर माह वेतन चम्बा जिला के खाते से मिल रहा है। राजनीति की मजबूत पकड़ का ही यह परिणाम है कि चम्बा आई.टी.आई. के तैनात तो इंस्ट्रक्टर यहां शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को तो शिक्षित नहीं कर रहें है लेकिन वे अपने घरों के पास मौजूद आई.टी.आई. में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इस बात का पता उस समय चला जब सदर विधायक पवन नैयर ने आई.टी.आई. चम्बा का औचक निरीक्षण किया और वहां तैनात कर्मचारियों के बारे में जानकारी हासिल की तो यह मामला सामने आया।

इलैक्ट्रीकल व मोटर मैकेनिक ट्रेड के हैं इंस्ट्रक्टर
इस मौके पर हर कोई यह जानकर हैरान हो गया कि दोनों इंस्ट्रक्टर पिछले कई महीनों से चम्बा आई.टी.आई. में अपनी ज्वाइनिंग देने के बाद प्रदेश के दूसरे जिलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसमें एक जिला कांगड़ा के नूरपुर में तो दूसरा लाहौल-स्पीति की आई.टी.आई. में अपनी सेवाएं दे रहा है। इस स्थिति के चलते भले सरकारी कागजों में चम्बा आई.टी.आई. के इलैक्ट्रीकल व मोटर मैकेनिक ट्रेड के इंस्ट्रक्टर के पद भरे पड़े हैं लेकिन वास्तविकता में इन दोनों ट्रेडों की शिक्षा ग्रहण करने वाले जिला चम्बा की इस सरकारी आई.टी.आई. के प्रशिक्षुओं को इनकी सेवाएं नहीं मिल रही हंै, ऐसे में न केवल इस आई.टी.आई. में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के साथ छलावा किया जा रहा है बल्कि उनको तकनीकी शिक्षा हासिल करने से भी वंचित रखा जा रहा है।

सदर विधायक ने अपनाया कड़ा रुख
इस बात पर सदर विधायक ने कड़ा रुख अपनाते हुए तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक शुभकरण सिंह से मौके पर ही फोन करके पूरे मामले की जांच करने को कहा। उन्होंने कहा कि इन दोनों इंस्ट्रक्टरों को चम्बा में अपनी सेवाएं देने के आदेश जारी किए जाएं या फिर उनका यहां से तबादला कर दिया जाए ताकि इन पदों के रिक्त होने पर किसी ओर की यहां तैनाती करवाई जा सके ताकि यहां के प्रशिक्षुओं को बेहतर तकनीकी शिक्षा मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News