पत्नी ने आशिक के साथ मिलकर कर डाली पति की हत्या

Saturday, Nov 07, 2020 - 11:35 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): एक के बाद एक सनसनीखेज वारदातों से पांवटा साहिब सन्न हो गया है। शनिवार को उपमंडल के गोरखूवाला में एक व्यक्ति को उसकी पत्नी ने ही अपने आशिक के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने महिला व एक अन्य युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, साथ ही शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए मैडीकल कालेज नाहन भेज दिया है। पुलिस ने महिला व एक अन्य युवक को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सड़क किनारे बाइक समेत संदिग्ध अवस्था में पड़ा था शव

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह 6 बजे पुरूवाला पुलिस को सूचना मिली कि गोरखूवाला में सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव बाइक समेत संदिग्ध अवस्था में पड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। मृतक की पहचान रामदास (42) पुत्र स्वर्गीय सुल्तान सिंह निवासी गोरखूवाला के रूप में हुई। मृतक व्यक्ति के छोटे भाई रामपाल की शिकायत पर पुलिस ने मृतक की पत्नी नीता व भंगानी निवासी अश्वनी कुमार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। रामपाल का आरोप है कि रामदास की पत्नी का अश्विनी के साथ गलत रिश्ता है। उसने आरोप लगाया कि अश्विनी का अक्सर रामदास के घर आना-जाना रहता था। जिस कारण परिवार में कई बार झगड़ा भी हुआ। पुलिस को जांच के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य हाथ लगे हैं। बताया जा रहा है कि भंगानी के रहने वाले युवक का घर में अकसर आना-जाना रहता था।

पहले शराब पिलाई, फिर कर डाली हत्या

शुक्रवार देर रात को भी वह घर पर आया और रामदास को पहले शराब पिलाई, जिसके बाद महिला और युवक ने दोनों ने मिलकर उसको मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद दोनों ने शव को घर से कुछ दूरी पर सड़क के किनारे बाइक समेत रख दिया ताकि यह सड़क हादसा लगे। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लाई, जहां पर चिकित्सकों ने मामले को गंभीरता से देखते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन भेज दिया, जहां पर रविवार को डाक्टरों की टीम शव का पोस्टमार्टम करेगी।

इस तरह हुआ शक

प्रथम दृष्टि से सभी लोग सड़क हादसे देख रहे थे लेकिन सूचना मिलने के बाद डीएसपी बीर बहादुर व थाना प्रभारी विजय रघुवंशी मौके पर पहुंचे तो देखा कि  शव बाइक के नीचे सड़क पर पड़ा था लेकिन बाइक से चाबी गायब थी, जिससे डीएसपी को शक हुआ और जांच को दूसरे पहलू से शुरू की और पुलिस ने चंद घटों में ही हत्या की गुत्थी को सुलझाने में सफलता हासिल की। डीएसपी ने जांच के लिए फोरैंसिक टीम शिमला के लिए लिखा है तथा रविवार को फोरैंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच कर मौके से साक्ष्य जुटाएगी। पुलिस ने महिला व युवक को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने धारा 302, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay