आखिर क्यों इस अध्यापक के पक्ष में उतरे ग्रामीण और विद्यार्थी, पढ़ें पूरी खबर

Tuesday, Jan 17, 2017 - 07:48 PM (IST)

ऊना: जिला ऊना में घने कोहरे के बीच आज एक गांव के ग्रामीण और विद्यार्थी एक ऐसे अध्यापक के पक्ष में सड़क पर उतर आए जिस अध्यापक पर स्कूल की ही एक छात्रा ने छेड़छाड़ जैसे गम्भीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों और स्कूल के विद्यार्थियों ने स्कूल के गेट के आगे धरना देते हुए अध्यापक पर लगे आरोप को मनगढंत करार दिया। पंचायत प्रतिनिधियों और अभिभावकों की मानें तो अध्यापक पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। जिस अध्यापक पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं वह मेहनती व ईमानदार अध्यापक है। वहीं इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। ग्रामीणों ने इस दौरान मामले की निष्पक्ष जांच की मांग भी उठाई। 

पुलिस छावनी में तबदील हुआ स्कूल
बता दें कि कुछ दिन पूर्व एक छात्रा ने उक्त शिक्षक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत सौंपी थी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू की है। आज जैसे ही मामले की सूचना शिक्षा उपनिदेशक भूप सिंह को लगी तो वह भी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से मुलाकात करके मामले को उचित मंच पर उठाने का आश्वासन दिया। वहीं स्कूल परिसर में हुए धरने-प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया तथा घंटों तक स्कूल छावनी बना रहा। ग्रामीणों ने इस दौरान मामले की निष्पक्ष जांच की मांग भी उठाई। 

क्या कहते हैं शिक्षा उपनिदेशक 
शिक्षा उपनिदेशक भूप सिंह ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों, ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने अध्यापक पर लगे आरोपो को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का मांग पत्र ले लिया गया है जिस पर आगामी कार्रवाई अम्ल में लाइ जाएगी।