कुल्लू में पार्कों की दुर्दशा पर तल्ख हुए महेश्वर, नप से पूछा- पार्क तोड़ने से पहले योजना क्यों नहीं बनाई?

Saturday, Aug 24, 2019 - 04:03 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : कुल्लू शहर में जो पार्क बने हुए हैं,उनकी हालत आज काफी खराब है। वहीं नगर परिषद कुल्लू इन पार्को की दशा को सुधारने की बजाय उन्हें खराब करने में जुटी हुई है। कुल्लू में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि कुल्लू नगर परिषद के पास सरवरी व अखाड़ा बाजार में एक पार्क है लेकिन उन्हें भी काफी समय से उखाड़ कर रख दिया गया। जबकि उन पार्कों की रेलिंग व चारदीवारी को उखाड़ने का कोई मतलब नहीं बनता था।

महेश्वर सिंह ने कहा कि कुल्लू के ढालपुर में भी बने पार्क की रेलिंग को चारों तरफ से उखाड़ दिया गया। नगर परिषद को चाहिए था कि वह इन पार्कों की चारदीवारी व रेलिंग को छोड़कर पार्क के अंदर कार्य करने की ओर ध्यान देते तो आज इन दिक्कतों का सामना करना पड़ता। वहीं उन्होंने कहा कि इन पार्कों की चारदीवारी से निकाली गई लोहे की रेलिंग आज कहां है,इसकी भी कोई जानकारी नहीं है।
महेश्वर सिंह ने कहा कि अब जल्द ही दशहरा पर भी आने वाला है लेकिन ढालपुर मैदान के निचले हिस्से में लोगों द्वारा बड़े वाहनों को पार्क किया जा रहा है जिससे उस मैदान की भी हालत काफी खराब हो गई है। दशहरा पर्व के दौरान भगवान रघुनाथ का रथ मैदान के अंतिम छोर तक जाता है। ऐसे में पार्क की खराब हालत के चलते रथ को भी नुकसान पहुंच सकता है।

महेश्वर सिंह नगर परिषद से जवाब मांगते हुए कहा कि आखिर यह बताएं कि कुल्लू के पार्कों को तोड़ने से पहले उन्होंने पूरी योजना को तैयार क्यों नहीं किया। आज कुल्लू शहर के सभी पार्कों को नगर परिषद द्वारा तोड़ दिया गया है लेकिन उनकी मरम्मत व उनके विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पार्कों के खराब होने के चलते स्थानीय लोगों को भी वहां बैठने का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

 

 

 

Edited By

Simpy Khanna