जिसे समझा नाकारा, अब वही शख्स बन गया BJP की आंखों का तारा

Sunday, Jun 18, 2017 - 02:33 PM (IST)

शिमला: कुछ दिन पहले तक जो बागी उम्मीदवार भाजपा को बर्दाश्त नहीं था वही अब पार्टी में सबकी की आंखों का तारा बन गया है। नगर निगम शिमला के चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बावजूद भाजपा को इस शख्स के साथ की जरूरत पड़ गई। हम बात कर रहे हैं पंथाघाटी वार्ड से जीत हासिल करने वाले आजाद उम्मीदवार राकेश शर्मा की। आज इसी उम्मीदवार के दम पर भाजपा ने जीत हासिल की है। जिस शख्स को नाकारा समझ कर बीजेपी ने ठुकरा दिया था आज वही बीजेपी की नाव का खेवइया बन गया है। जिसके बिना बीजेपी शिमला में काबिज नहीं हो सकती। बताया जा रहा है कि नगर निगम चुनाव में राकेश शर्मा पंथाघाटी वार्ड से टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन पार्टी की तरफ से उन्हें टिकट नहीं दिया गया। फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी बल्कि वह आजाद उम्मीदवार के तौर पर ही मैदान में उतर गए। 


चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद पार्टी को आई राकेश शर्मा की याद 
पहले तो पार्टी ने उन्हें समझाने का बहुत प्रयान किया। जब वह नहीं मानें तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला ले लिया। मतदान से कुछ दिन पहले 11 जून को भाजपा ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया। पार्टी ने मोहित ठाकुर को वार्ड से अपना उम्मीदवार बनाया था। राकेश शर्मा ने न सिर्फ भाजपा उम्मीदवार से ज्यादा वोट हासिल किए बल्कि 45 मतों से सीट पर भी कब्जा जमा लिया। जब चुनाव के नतीजे सामने आए तो भाजपा 17 सीटें जीतकर सबसे बडे़ दल के रूप में उभर कर सामने आई जबकि बहुमत के लिए उनको 18 सीटें चाहिए थी। ऐसे में पार्टी को सबसे पहले बागी उम्मीदवार राकेश शर्मा की याद आई। नतीजों के बाद ही भाजपा ने उनसे संपर्क किया और बधाई दी। साथ ही कई भाजपा नेता खुद राकेश के घर पहुंचे। शनिवार देर शाम वह उनके पार्टी दफ्तर पहुंचे।


पार्टी ने दिया प्यार, डिप्टी मेयर बनने के आसार
बताया जाता है कि भाजपा नेताओं ने राकेश शर्मा के पार्टी दफ्तर पहुंचकर उनका भव्य स्वागत किया और पुरानी बातें भूलकर उन्हें गले लगाया। वह दफ्तर में इस कदर छाए रहे कि बाकी नवनिर्वाचित पार्षद जहां भाजपा नेता प्रेम कुमार धूमल के पीछे खड़े रहे वहीं उनको धूमल के साथ बिठाया गया। संभावना जताई जा रही है कि राकेश को पार्टी में वापस लेने के साथ-साथ डिप्टी मेयर का पद दिया जा सकता है। राकेश ने कहा कि वह भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता रहे हैं और उनका समर्थन हमेशा ही पार्टी को रहेगा।