विधानसभा चुनावो में किसे मिलेगा टिकट, नड्डा ने किया साफ

Thursday, Jun 29, 2017 - 10:20 PM (IST)

नूरपुर: नूरपुर में पत्रकार वार्ता करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण के सवाल पर साफ किया कि टिकट जीत की क्षमता रखने के साथ अच्छी साख वाले व्यक्तित्व को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावों में उसी को उम्मीदवार बनाएगी जो पार्टी की नीतियों को आगे ले जाने की क्षमता रखता हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिन अब लद चुके हैं। भाजपा की परिवर्तन यात्रा को लोगों का साथ और प्यार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा सिर्फ प्रदेश में सत्ता परिवर्तन लाने तक सीमित नहीं है बल्कि इसका मुख्य उद्देश्य प्रदेश में विकास का ऐसा परिवर्तन लाना है जो हर हिमाचली के जीवन को बदलने में सक्षम होगा।

नूरपुर में नहीं उभर रही गुटबाजी 
भाजपा के संगठनात्मक जिला नूरपुर में उभर रही गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि गुटबाजी नहीं है अगर कहीं होगी तो आपसी तालमेल तथा वार्तालाप से दूर की जाएगी। चुनावों से पहले मुख्यमंत्री प्रोजैक्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी उचित समय पर निर्णय लेगी कि मुख्यमंत्री का चेहरा सामने रखकर चुनाव में उतरना है या बिना चेहरे के। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा पार्टी तथा संगठन की रणनीति पर निर्भर करेगा। 

मुझे केंद्र से बहुत कम फुर्सत मिलती है
जब उनसे पूछा गया कि यदि पार्टी मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की जिम्मेदारी उन पर सौंपती है तो क्या वह यह पद स्वीकार करेंगे तो उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें केंद्र में काफी जिम्मेदारी दी है, जिससे उन्हें बहुत कम फुर्सत मिलती है। उन्होंने कहा कि वह संगठन में तथा मंत्री होने के नाते हिमाचल में भाजपा तथा प्रदेश को मजबूत कर रहे हैं और करते रहेंगे। 

जनता को वकीलों के साथ रहने वाले मुख्यमंत्री की जरूरत नहीं
वहीं उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता अब भ्रष्ट सरकार से तंग आ चुकी है, जनता को अब वकीलों को साथ रखने वाले मुख्यमंत्री की जरूरत नहीं बल्कि एक ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है जो काबिल वकील की तरह केंद्र से प्रदेश के हितों की दमदार वकालत कर विकास की गंगा बहा सके।