विस चुनाव में किसे मिलेगा टिकट, CM ने किया बड़ा खुलासा

Thursday, Aug 17, 2017 - 06:04 PM (IST)

पालमपुर: विधानसभा चुनाव में कुछ विधायकों के टिकट बदले जा सकते हैं। एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने यह बात कही। यद्यपि उन्होंने कहा कि अधिकांश विधायकों के टिकटों में परिवर्तन की संभावना नहीं है फिर भी कुछ टिकटें बदली जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि टिकट आबंटन में किसी प्रकार का भाई-भतीजावाद नहीं होगा तथा सोच-समझकर तथा जीत की क्षमता रखने वाले व्यक्ति को ही टिकट का आबंटन किया जाएगा। कांग्रेस में भाजपा के एजैंट होने की बात को नकारते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि उनकी नजर में ऐसा कोई नहीं है जो दोगला हो तथा भाजपा में जाने वाला हो। फिर भी उन्होंने कहा कि यदि कोई भाजपा में जाने की सोचता है तो चिंता की कोई बात नहीं है। 

कांग्रेस में भाजपा के एजैंट नहीं हो सकते
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में भाजपा के एजैंट नहीं हो सकते, वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है कि कुछ लोग ऐसे हों जो अपने लिए एस्केप रूट रखना चाहते हों ताकि यदि कांग्रेस का टिकट न मिले तो भाजपा में जा सकें परंतु भाजपा भी ऐसे लोगों को टिकट क्यों देगी जब उनके पास अपने प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अधिक से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखे हुए है ताकि प्रदेश में स्थायी सरकार बनाई जा सके। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस के प्रति लोगों का सकारात्मक रुख है तथा ग्रामीण क्षेत्रों में कांग्रेस के पक्ष में पूरी तरह से माहौल बना हुआ है। 

रैली किसी नेता की नहीं अपितु पार्टियों की होती है
नगरोटा में जी.एस. बाली द्वारा आयोजित रैली में भाग लेने बारे पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने स्पष्ट किया कि रैली किसी नेता की नहीं अपितु पार्टियों की होती है, वहीं नए जिला बनाने की बात को नकारते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में पर्याप्त जिले हैं तथा हिमाचल जैसा छोटा व पहाड़ी राज्य अपने संसाधनों को नौकरशाही पर खर्च नहीं कर सकता। प्रदेश में विकास सरकार की प्राथमिकता है। सरकार व संगठन के मध्य तालमेल को लेकर उन्होंने कहा कि संगठन कार्यालय में बैठकर गतिविधियों को संचालित करता है जबकि सरकार फील्ड में जाकर काम कर रही है, ऐसे में आपस में तालमेल न होने का प्रश्न ही पैदा नहीं होता।