बीडीसी-जिला परिषद की सीट पर कौन, आज होगा फैसला

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 10:51 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : जिला कांगड़ा में शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्यों सहित जिला परिषद उम्मीदवारों का भाग्य भी मतपेटियों से बाहर निकलेगा। जिला भर में पंचायत समिति तथा जिला परिषद सदस्यों के मतों की गणना को लेकर केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया गया है। जिला कांगड़ा में जिला परिषद के 54 वार्ड हैं जिनमें 310 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। वहीं, पंचायत समिति के 359 वार्डां में चुनावी रण में उतरे 1754 प्रत्याशियों के जीत-हार का फैसला शुक्रवार को होगा।

यहां होगी मतगणना

शुक्रवार को विकास खण्ड धर्मशाला की मतगणना भी प्रयास भवन में की जाएगी। विकास खण्ड पंचरूखी की मतगणना पंचायत समिति हाल में होगी। विकास खण्ड देहरा की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, देहरा के प्रथम तल में मतगणना होगी। नगरोटा बगवां ब्लॉक में राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में, विकास खण्ड भवारना की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के द्वितीय तल के परीक्षा हाल में मतगणना होगी। ब्लॉक नगरोटा सूरियां की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगरोटा सूरियां, सुलह ब्लॉक की मतगणना एसएएस हॉल, विकास खण्ड कांगड़ा की राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय के सभागृह, विकास खण्ड बैजनाथ की बचत भवन बैजनाथ में होगी। इसके अलावा विकास खण्ड फतेहपुर की मतगणना पंचायत समिति हॉल में होगी। विकास खण्ड परागपुर की मतगणना कृषि विभाग के गोदाम नम्बर-2 में होगी। विकास खण्ड रैत की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैत, विकास खण्ड लम्बागांव की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लम्बागांव, नूरपुर ब्लॉक की बचत भवन, विकास खण्ड इन्दौरा की राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में मतगणना होगी।

कांगड़ा नगर परिषद की सीट की तरह काबिज होगी कांग्रेस

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय महाजन ने बताया कि नगर परिषद कांगड़ा के अध्यक्ष पद की सीट पर जिस तरह कांग्रेस समर्थित कार्यकर्ता ने अपना कब्जा जमाया है, उसी प्रकार बीडीसी व जिला परिषद पर भी कांग्रेस समर्थित सदस्यों का ही दबदबा होगा। पंचायतों में भी जिला कांगड़ा में कांग्रेस समर्थित प्रतिनिधि ही अधिक आए हैं। 

भाजपा समर्थित होंगे अध्यक्ष-उपाध्यक्ष

भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण नाग ने बताया कि भाजपा समर्थित ही बीडीसी व जिला परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष होंगे। साथ ही ज्यादातर भाजपा समर्थित सदस्यों की संख्या रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News