लॉकडाऊन : इंदौरा में नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों की सेहत का कौन रखे ख्याल

Monday, Mar 23, 2020 - 09:16 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): कोरोना खौफ के चलते प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाऊन कर दिया गया है। वहीं पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत 4 अंतर्राज्यीय बॉर्डर सहित कुल 14 प्रवेश मार्गों पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई है ताकि अन्य राज्यों से किसी भी व्यक्ति का राज्य में प्रवेश न हो। इस बात को सुनिश्चित बनाने के 50 पुलिस कर्मचारियों के अतिरिक्त गृह रक्षक दल के जवानों द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। सोमवार को एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन व पुलिस थाना प्रभारी सुरेंद्र धीमान अलग-अलग गांवों में हर मुहल्ले तक जाकर लोगों को अपने घरों में रहने की अपील करते नजर आए।

150 लोगों को क्षेत्र में नहीं करने दिया प्रवेश

कई स्थानों पर अकारण खड़े हुए लोगों को भी घरों में जाने की नसीहत पुलिस देती रही तो कइयों ने धारा 144 के चलते पुलिस को देखते ही अपने स्थानों को छोडऩे में गनीमत समझी। वहीं पंजाब के लोग जो पहले बेरोकटोक क्षेत्र में प्रवेश कर रहे थे, ऐसे लगभग 150 लोगों को क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया तथा उनके वाहनों को इंदौरा सीमा से ही वापस भेज दिया गया।

विभाग ने पुलिस कर्मियों नहीं दिए सैनिटाइजर और मास्क

दूसरों को घरों के अंदर व सुरक्षित रहने की सीख दे रहे पुलिस कर्मियों के पास सैनिटाइजर व मास्क्स की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। दिन-रात भूखे-प्यासे ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को ऐसे माहौल में विभाग द्वारा रिफ्रैशमैंट की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। उन्होंने अपने तौर पर या फिर समाजसेवियों द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे मास्क पहने हुए हैं, जिनके हाईजीन होने का कोई चैकअप नहीं है। गृहिणी स्वयं स्वरोजगार संघ द्वारा नि:शुल्क मास्क तैयार कर लोगों में वितरित किए जा रहे हैं। वहीं कोरोना से बचाव के लिए सोमवार को पुलिस थाना इंदौरा में डिस्इंफैक्टैंट का छिड़काव कर थाना को सैनिटाइज किया गया।

मैडीकल स्टोर पर नहीं मिल रहे सैनिटाइजर

सरकार जहां सैनिटाइजर व मास्क के अवैध संग्रहण को रोकने की बात कर रही है और यह कहा जा रहा है कि प्रदेश में उक्त वस्तुओं की कमी नहीं आने दी जाएगी, वहीं इंदौरा में मैडिकल स्टोर पर सैनिटाइजर का स्टॉक न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए सरकार को पर्याप्त व्यवस्था करने की दरकार है।

सैनिटाइजर, मास्क व रिफ्रैशमैंट की होगी व्यवस्था : एसपी

वहीं एसएसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने जिला में पुलिस को सैनिटाइजर, मास्क व रिफ्रैशमैंट की व्यवस्था करने के लिए हामी भरी है। उन्होंने जनसहयोग की अपील लोगों से की है। वहीं विधायक रीता धीमान ने कहा कि जनता को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रयासरत है यदि किसी आवश्यक वस्तु की उपलब्धता पर सवाल है तो इस बारे मुख्यमंत्री से बात कर समस्याओं को हल करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों को घरों में रहकर कोरोना के खिलाफ सरकार की जंग में सहयोग की अपील की।

Vijay