... जब पत्नी लौटी तो घर में देखा भयानक मंजर

Friday, Oct 16, 2020 - 03:43 PM (IST)

कुनिहार (नेगी) : कुनिहार क्षेत्र में  आत्महत्या किये जाने के मामले थमने का नाम ही नही ले रहे हैं। करीब एक वर्ष के अंतराल में ही क्षेत्र में शुक्रवार को ही एक अन्य पांचवा आत्महत्या किये जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जिला सोलन के कुनिहार क्षेत्र के गांव सहबार में एक व्यक्ति ने अपने गले मे फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। जिसको लेकर पुलिस ने आत्महत्या किये जाने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों की माने तो मृतक राकेश कुमार 46 वर्ष  सुबह उठकर अपने पशुधन के लिए चारा लाने व खेतीबाड़ी के कामों में व्यस्त रहता था। रोजमर्रा की तरह शुक्रवार सुबह भी मृतक राकेश कुमार खेतो में  जाने के लिए तैयार होने लगा व उसकी पत्नी पशुशाला चली गई। पत्नी के पशुशाला से लौटने के उपरांत जब उसने कमरे का दृश्य देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योकि उसके सामने उसका पति गले मे फंदा लगाकर पंखे से लटक रहा था। उसने तुरंत इसकी सूचना अपने परिजनों, ग्रामीणों को दी। आत्महत्या किये जाने की सूचना मिलते ही थाना कुनिहार पुलिस तुरन्त मौके पर पहुंच गई व शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अर्की भेज दिया गया। 

गौरतलब है कि गत एक वर्ष के अंतराल में ही कुनिहार क्षेत्र में आत्महत्या का पांचवा मामला है।  इससे पूर्व ग्राम पंचायत कोठी के गांव टुकाड़ी, ग्राम पंचायत कुनिहार के गांव खनोल, ग्राम पंचायत हाटकोट व ग्राम पंचायत कोठी के गांव कोठी में आत्महत्या किये जाने के मामले सामने आए हैं। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सोलन रमेश शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत कोठी के सहबार में राकेश कुमार 46 वर्ष द्वारा अपने गले मे फंदा लगाने का मामला सामने आया है। आत्महत्या किये जाने के कारणों की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अर्की भेज दिया गया है।
 

prashant sharma