जब चोरों की अफवाह ने छुड़ाए पुलिस के पसीने

Friday, Apr 28, 2017 - 11:28 PM (IST)

स्वारघाट: श्री नयनादेवी जी के साथ लगते गांवों में चोरों ने लोगों के बीच इतना खौफ  पैदा कर दिया है कि अब लोगों को चारों ओर चोर ही चोर नजर आने लगे हैं। ऐसा ही एक वाकया वीरवार देर रात ग्राम पंचायत बैहल के गांव लखाला में पेश आया जहां लोगों ने रात को चोरों के चक्कर में अपने साथ-साथ पुलिस थाना कोट के जवानों की भी खूब परेड करवा दी। 

अंधेरे में खड़े 4 अजनबियों को देकर युवक ने मचाया शोर
जानकारी के अनुसार लखाला गांव के एक युवक को लगा कि रात के अंधेरे में 4 अजनबी लोग खड़े हैं जो किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। बस फिर क्या था युवक ने जागरूकता का परिचय देते हुए शोर मचा दिया और चोरों को सबक सिखाने के लिए देखते ही देखते टॉर्च व हाथों में डंडे लेकर ग्रामीण एकत्रित होते चले गए। चोरों को हाथ से न जाने देने का प्रण लिए हुए ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस थाना कोट को भी दी। अब पहले ही क्षेत्र में बढ़ती चोरियों से परेशान कोट पुलिस ने भी गांव पहुंचने में देरी नहीं की और थोड़ी ही देर में पुलिस और ग्रामीणों के संयुक्त अभियान में चोरों की तलाश में सर्च ऑप्रेशन शुरू हो गया। 

ढाक के तीन पात वाला निकला नतीजा
चोरों की तलाश में चारों ओर नाकाबंदी कर दी गई। कैंचीमोड़-नयना देवी सड़क मार्ग पर भी आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली गई लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा और आखिर में अफवाह घोषित करते हुए सर्च अभियान को समाप्त कर दिया गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि चूंकि अभी हाल ही में गांव लखाला में लाखों की चोरी हो चुकी है, इसलिए लोगों को हर तरफ  चोर दिखाई देना स्वाभाविक ही है। बता दें कि इसी माह चोर गांव धरा व उसके पड़ोसी गांव लखाला से लाखों के गहनों पर हाथ साफ  कर चुके हैं, जिनका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।