जब 10 मीटर तक बच्ची को घसीटती ले गई निजी बस, CCTV में कैद हुआ दिल दहलाने वाला वीडियो (Video)

Tuesday, May 08, 2018 - 04:40 PM (IST)

ऊना (अमित): हिमाचल प्रदेश में स्कूली बस हादसों से जुड़ी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ताजा मामला ऊना जिले में सामने आया है। जहां एक निजी स्कूल की बस एक बच्ची को 10 मीटर तक घसीटती ले गई। इस घटनाक्रम का दिल दहलाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 


हुआ यूं कि सोमवार को माऊंट कार्मल स्कूल रक्कड़ कॉलोनी की बस छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। बस में सवार यूकेजी की 5 वर्षीय छात्रा भी सवार थी। ऊना-अंब रोड पर सब्जी मंडी से आगे बस रूकी, जिसमें से बच्ची उतर गई। लेकिन उसके स्कूल बैग की पट्टी बस के दरवाजे में फंस गई चालक और परिचालक ने बिना कुछ देखे बस को आगे बढ़ा दिया। जिसके कारण मासूम बस की चपेट में आ गई और वह करीब 10 मीटर तक घिसटते हुए आगे चली गई। इसके बाद बस ड्राइवर ने ब्रेक लगाई और अटेंडेंट ने बच्ची को बस के नीचे से निकाला। 




हैरानी की बात है कि ड्राइवर ने भी जल्दबाजी करते हुए बच्ची को बस से कुछ दूर जाने तक भी समय नहीं दिया। हादसे में बच्ची को खरोंचे आई हैं। अब सवाल यह है कि अगर कोई बड़ा हादसा हो जाता तो इसके लिए कौन जिम्मेवार होता। मामले को लेकर अविभावकों ने अभी तक कोई शिकायत नहीं करवाई है, लेकिन एसपी ने अपने स्तर पर जांच के निर्देश दिए हैं। SHO सदर थाना सर्वजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने वीडियो के आधार पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 


Ekta