जब प्रिंसीपल ने शिक्षिका को निकालने के लिए स्कूल में बुला ली पुलिस

Thursday, Nov 02, 2017 - 02:42 AM (IST)

सुंदरनगर: सुंदरनगर के सलापड़ स्थित बी.बी.एम.बी. स्कूल में बुधवार को स्कूल में कार्यरत पार्ट टाइम शिक्षिका को हटाने के लिए प्रधानाचार्य ने पुलिस बुला डाली। स्कूल में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। स्कूल में इससे पहले भी एक छात्रा को प्रताडि़त करने की घटना हो चुकी है। प्रधानाचार्य की सूचना मिलते ही सलापड़ चौकी प्रभारी बालक राम भी एक महिला आरक्षी सहित 5 जवानों की टीम के साथ स्कूल पहुंच गए। 

यह की थी शिक्षिका ने शिकायत
शिक्षिका ने जारी बयान में कहा कि बी.बी.एम.बी. प्रबंधन को स्कूल में की जा रही धांधली की शिकायत करने के उपरांत उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताडि़त किया गया है। शिक्षिका ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि जुलाई माह में नए आए प्रधानाचार्य ने स्कूल के 4 पार्ट टाइम कर्मियों को जून माह की छुट्टियों का वेतन उनके खाते में डाल दिया जबकि स्कूल में पार्ट टाइम वर्कर को अवकाश में वेतन देने का कोई प्रावधान ही नहीं है। जब इस मामले में प्रधानाचार्य से शिकायत की तो इससे खफा प्रधानाचार्य ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। 

पी.टी.आई. के पद से हटाकर बनाया माली
पहले उसे पी.टी.आई. के पद से हटाकर माली भी बना दिया। शोषण का मामला यहीं नहीं रुका इसके उपरांत उससे अपने कमरे में झाड़ू और पोछा लगाने का काम करवाया तथा बी.बी.एम.बी. प्रबंधन को दी शिकायत वापस लेने का दबाव डाला गया। शिकायत वापस न लेने की सूरत में उसे काम से हटा दिया और स्कूल में पुलिस बुला कर जलील किया गया है।