जब माता की चुनरी को लेकर मंदिर के गर्भ गृह में भिड़ गए पुजारी

Tuesday, Jun 26, 2018 - 06:51 PM (IST)

कांगड़ा: माता बज्रेश्वरी मंदिर कांगड़ा में सोमवार सुबह लगभग 10.00 बजे के करीब मंदिर के गर्भ गृह में बारीदार व एक सरकारी पुजारी की कहासुनी पूरा दिन चर्चा का विषय बनी रही। मामले की जानकारी देते हुए मंदिर अधिकारी नीलम ठाकुर ने बताया कि सोमवार सुबह लगभग 10.20 पर मंदिर के गर्भ गृह में बैठे बारीदार व मंदिर के पुजारी के बीच माता की चुनरी को लेकर विवाद खड़ा हो गया जोकि बाद में बहसबाजी तक पहुंच गया।


पुजारी ने चुनरी नहीं दी तो बारीदार को आया गुस्सा
उन्होंने बताया कि मंदिर के गर्भ गृह में बारीदार ने मंदिर के सरकारी पुजारी से माता की एक चुनरी श्रद्धालु को देने हेतु मांगी जिस पर मंदिर के पुजारी ने कहा मैं सभी चुनियां बांट चुका हूं और इस समय मेरे पास कोई भी चुनरी नहीं है लेकिन बारीदार को यह बात नागवार गुजरी, जिसके चलते मंदिर में माता की पिंडी के पास ही बहसबाजी शुरू हो गई और धीरे-धीरे यह मामला तूल पकड़ गया और इसकी चर्चा मंदिर बाजार व पूरे शहर में फैल गई।


सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने की घटना की निंदा
कई सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने इस घटना की निंदा करते हुए इस सारे मामले की जांच करने के लिए मंदिर प्रशासन से गुहार लगाई है। मंदिर अधिकारी बताया उन्होंने तहकीकात कर मामले को जांच के  एस.डी.एम. कांगड़ा शशिपाल नेगी को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि बारीदार ने इस मामले को लेकर सरकारी पुजारी से माफी भी मांग ली है। वहीं कांगड़ा के एस.डी.एम. ने कहा कि मामला उनके पास आया है, पूरे मामले की जांच करके इस बाबत कोई निर्णय लेंगे।

Vijay