जब टैस्ट में नंबर कम आए तो छात्र ने उठाया ये कदम, ऐसे हुआ खुलासा

Wednesday, Jun 14, 2017 - 01:15 AM (IST)

घुमारवीं: मिनर्वा सीनियर सैकेंडरी स्कूल के छात्र की गुमशुदगी आखिरकार अपहरण का मामला नहीं निकला। सोमवार को स्कूल से निकलते ही अपने माता-पिता व स्कूल प्रबंधन को खबर किए बगैर ही अज्ञात स्थान के लिए निकले इस नाबालिग छात्र ने एकाएक यूं जाने का निर्णय करके परिजनों के साथ-साथ सुरक्षा एजैंसियों को भी चौंका दिया। परिजनों ने बच्चे के अपहरण की रिपोर्ट सोमवार करीब 11 बजे थाने में जाकर लिखवा दी तो चौकन्नी हुई पुलिस के किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले ही छात्र ने परिजनों को शिमला बस स्टैंड पर होने की सूचना मोबाइल पर दे दी। इस पर परिजनों ने पुलिस के साथ उसे शिमला बस स्टैंड से बरामद कर लिया। पुलिस ने आज छात्र से पूछताछ की तो उसने मामले के कारणों से भी पर्दा हटा दिया। 

यह था मामला
भराड़ी थाने के तहत आने वाले भपराल गांव का रहने वाला यह नाबालिग छात्र घुमारवीं स्थित मिनर्वा पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल में पढ़ता है जो सोमवार को स्कूल गया था लेकिन छुट्टी के बाद स्कूल से घर नहीं गया तो परिवार वाले चिंता में पड़ गए। मुकद्दमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने छात्र की तलाश के लिए प्रयास शुरू कर दिए। आसपास के तमाम थानों में सूचना दी गई। आधी रात के बाद अचानक बच्चे ने माता-पिता को फोन पर जानकारी दी कि वह बस में बैठकर शिमला चला गया है और अब बस स्टैंड के पास अकेला ही है। इस पर माता-पिता ने चैन की सांस ली और तुरंत पुलिस के साथ शिमला जाकर बच्चे को बरामद किया। ए.एस.आई. रोशन लाल ठाकुर ने कहा कि गुमशुदा छात्र अपह्रत नहीं था। उसका मैडीकल करवाया गया है, वह बिल्कुल सही है। उसे माता-पिता के हवाले किया जा रहा है। पुलिस ने छात्र व उसके माता-पिता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। 

माता-पिता की डांट से डरकर चला गया था शिमला
उसने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि स्कूल में हर माह होने वाले यूनिट टैस्टों में इस बार उसके नंबर कम आए थे और स्कूल प्रबंधन ने इस मामले में माता-पिता को बताने का प्रावधान कर रखा था। वह इसी बात से डर गया कि माता-पिता उसे डांटेंगे, जिसके चलते वह स्कूल की रूट नंबर 8 की बस से घर वापस जाने के बजाय किसी बस में बैठकर शिमला के लिए रवाना हो गया। पुलिस अब इस मामले में दर्ज किए गए अपहरण के मुकद्दमे को रद्द करेगी क्योंकि इस घटना में अपहरण जैसी कोई वारदात नहीं हुई है।