जब मंत्री किशन कपूर ने जनमंच में लगाई अधिकारियों की क्लास, जानिए क्यों

Sunday, Feb 03, 2019 - 04:02 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): रविवार को जिला कुल्लू की सैंज घाटी में जनमंच का आयोजन खाद्य एवं आपूर्ति विभाग मंत्री किशन कपूर की अध्यक्षता में किया गया। जनमंच के दौरान मौजूद सैंकड़ों ग्रामीणों ने सरकारी योजनाओं की सही जानकारी न मिलने की शिकायत मंत्री सिमक्ष दर्ज करवाई, जिसे सुनकर मंत्री ने सरकारी अधिकारियों को लताड़ लगाई। मंच से अधिकारियों को लताड़ते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग बंद कमरों में योजनाएं तैयार करते हैं, जिस कारण जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में अधिकारी अपने कार्यालय को छोड़कर जनता के बीच जाएं और लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी नीतियों को लाभ मिल सके।

महिला ने की राजस्व विभाग के अधिकारियों की शिकायत

सैंज में आयोजित जनमंच के दौरान सैंज की मथुरा देवी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त विभाग के अधिकारी उनकी रजिस्ट्री नहीं कर पा रहे हैं और वह इस मामले को लेकर राजस्व विभाग के दर्जनों चक्कर काट चुकी है, जिस पर मंत्री ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को तुरंत जमीन की रजिस्ट्री करने के निर्देश जारी किए।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भी लगी क्लास

वहीं जनमंच के दौरान बीते दिनों से सैंज अस्पताल में एक छोटी बच्ची की पर्ची समय पर बनाए जाने पर अभिभावकों ने मंत्री किशन कपूर के समक्ष स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की शिकायत की। शिकायत मिलने पर मंत्री ने जनमंच में ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने निर्देश जारी करते हुए कहा कि सरकार बेटी बचाओ अभियान को बढ़ावा दे रही है और आपकी कार्यप्रणाली से लोगों में रोष हैं, ऐसे में दुव्र्यवहार करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर जल्द से जल्द कार्यवाही अमल में लाएं ताकि जनता के बीच सरकार की अच्छी छवि बनी रहे।

Vijay