जब पूर्व विधायक ने टांडा मैडीकल कालेज को लगाई जमकर लताड़, पढ़ें क्या है मामला

Thursday, Jun 15, 2017 - 11:34 PM (IST)

कांगड़ा: नूरपुर के पूर्व विधायक राकेश पठानिया ने वीरवार को कालेज प्रशासन की व्यवस्था को लेकर जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता कर्नल के.एस. पठानिया जोकि टांडा में एक सप्ताह से आई.सी.यू. में उपचाराधीन थे, उनको कालेज व्यवस्था से दुखी होकर एक निजी अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह से वह यह देख रहा हैं कि कालेज के उपकरण जोकि रोगियों की जान बचाने के लिए हैं, काम नहीं कर रहे हैं। 

मास्क पर हाथ रखकर दी ऑक्सीजन 
उन्होंने कहा किबहुत सारे वैंटीलेटर खराब पड़े हैं और जो काम कर रहे हैं वे भी आधे-अधूरे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता को वैंटीलेटर पर रखा था, उसका मास्क कई जगह से फटा था, जगह-जगह पर छेद थे। उन्होंने कहा कि रात को जैसे कैसे हमने मास्क पर हाथ रखकर ऑक्सीजन दी। अगले दिन धर्मशाला से एक मास्क लेकर आए और वैंटीलेटर पर लगाया। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में न तो कालेज के प्राचार्य और न ही कालेज के मैडीकल अधीक्षक ने राऊंड लगाया। अगर वे समय-समय पर राऊंड लगाते तो रोगियों को आ रही परेशानियों का पता चलता। 

राजनीति का अखाड़ा बना अस्पताल
उन्होंने कहा कि मैं एक पूर्व विधायक हूं और मेरा हमेशा प्रयास रहता है कि सरकारी अस्पताल में आम जनता के साथ रहकर अपना व परिजनों का इलाज करवाऊं। उन्होंने कहा कि आज यहां की व्यवस्था देखकर मैं अति दुखी मन से अपने पिता को एक निजी अस्पताल में लेकर जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह कालेज एक राजनीति का अखाड़ा बन चुका है और किसी राजनेता का अगर फोन आए तो सारा कालेज प्रशासन उस ओर दौड़ पड़ता है। उन्होंने कहा कि वह इस कालेज की व्यवस्था के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा से बात करेंगे।