ठेका खुलने पर फिर बिफरे ग्रामीण, किया हंगामा

Tuesday, Jun 12, 2018 - 03:11 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालाजी की पंचायत सिहोरपाई के क्षेत्र में एक व्यक्ति के घर में ही ठेका खुलने को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को एक बार फिर यहां ठेके के बाहर हंगामा किया। इससे पहले भी लोग इस ठेके के विरोध में लामबंद हो चुके हैं। स्थानीय लोग बोले जब तक यह ठेका बंद नहीं होगा, तब तक वह यहां से नहीं जाएंगे। इस बीच जब माहौल यहां तनावपूर्ण हो गया तो स्थिति का जायजा लेने खुद आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक अधिकारी राजीव जसवाल भी मौके पर पहुंचे। 


ज्वालाजी थाना से हैड कांस्टेबल राजकुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी भी यहां मौजूद रहे। ठेके के बाहर बैठी महिलाओं का आरोप था कि बीते 5 जून को जब ग्रामीणों ने ठेके का विरोध किया था तो उक्त ठेकेदार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि यहां ठेका नहीं खुलेगा, साथ ही सोमवार को यहां से सारा सामान उठा लिया जाएगा लेकिन बावजूद इसके यहां शराब बेची जा रही है, साथ ही घर में दुकान बनाने का कार्य भी चला हुआ है। 


महिलाओं का आरोप है कि जब पानी सिर से ऊपर हो गया तो सभी महिलाओं को मजबूरन यहां आंदोलन का रुख अख्तियार करना पड़ रहा है। इस दौरान मौके पर पहुंचे आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक अधिकारी राजीव जसवाल ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि विभाग भी लोगों के साथ है और यदि लोग यहां ठेका नहीं खोलने देना चाहते तो ऐसे ही होगा। इस बीच लोगों ने भी यहां विभाग से ठेके को दूसरी जगह शिफ्ट करने की स्टेटमैंट लिखित में ली।
 

Ekta