जब हवा में लटकी बस तो यात्रियों की निकल गईं चीखें

Tuesday, Nov 28, 2017 - 10:01 PM (IST)

चम्बा: चामुंडा मार्ग पर मंगलवार सुबह एक बस दुर्घटना होते-होते बची। बस में सवार करीब एक दर्जन यात्रियों की किस्मत उनका साथ नहीं देती तो जिला में एक और भयानक बस हादसा हो जाता। इसकी जद्द में सिर्फ बस में सवार यात्री ही नहीं आते बल्कि इस सड़क के नीचे मौजूद सपड़ी मोहल्ला के कई घर आ जाते क्योंकि बस सीधे सड़क के नीचे मौजूद घरों पर आ गिरती। नि:संदेह इस स्थिति में मंगल को अमंगल हो जाता। लिहाजा भाग्य ने साथ दिया और ऐसी कोई घटना नहीं घटी।

एक दर्जन लोग कर रहे थे बस में यात्रा
जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे जब एक निजी बस राधा स्वामी ट्रैवल चामुंडा मार्ग से होती हुई बालू की तरफ जा रही थी तो उस समय बस में करीब एक दर्जन लोग यात्रा कर रहे थे। चामुंडा के पास जैसे ही सामने से आ रहे एक अन्य वाहन को पास देने के लिए बस चालक ने बस को किनारे पर किया तो बस के एक तरफ के पहिए सड़क से नीचे उतर गए।

अन्य वाहनों में सवार लोगों के भी फाख्ता हुए होश 
इस स्थिति में बस में सवार यात्रियों की चीखें निकल गईं तो साथ ही इस बस के पीछे मौजूद अन्य वाहनों में सवार लोगों के भी होश फाख्ता हो गए। राहत की बात यह रही कि बस वहीं पर रुक गई और बस में बैठे यात्री सुरक्षित बस से बाहर निकाल आए। काफी मशक्कत के बाद उक्त बस को सुरक्षित सड़क पर लाया गया। परिणामस्वरूप किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी।