जब संसद में अनुराग के लिए रुके PM मोदी के कदम

Saturday, Jul 21, 2018 - 03:34 PM (IST)

हमीरपुर/दिल्ली: भारतीय संसद लोकतंत्र का मंदिर है और देश चलाने सम्बंधी सभी महत्वपूर्ण फैसले यहीं लिए जाते हैं। शुक्रवार सदन में कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों में मौजूदा एनडीए सरकार के प्रति अविश्वास प्रस्ताव पर गहमागहम बहस जारी थी।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सदन में बोले जा रहे थे और अतिउत्साह में उन्होंने फ्रांस के साथ हुए राफेल डील पर मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया। वहीं दूसरी तरफ जवाब देने की बारी भाजपा की आई तो राहुल के आरोपों का जवाब देने के लिए पार्टी ने मोदी के नवरत्नों में एक और संसद में चीफ व्हिप के पद पर आसीन हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर को आगे किया।


अनुराग के पीछे चुपचाप खड़े होकर मोदी सुनते रहे भाषण
अनुराग ने तथ्यों और प्रमाणों के आधार पर राहुल के आरोपों का जवाब देना शुरू किया। सदन में उनका बोलना या यूं कहें गरजना हर हिमाचली के सीने को गर्व से फुला देने वाला था। अनुराग ने फ्रांस से आई डिटेल्स को आधार बनाते हुए उनके आरोपों को झूठा और बेबुनियाद साबित कर दिया। लेकिन इन सब के बीच हुई एक घटना ने पूरे देश का ध्यान अनुराग की तरफ खींच दिया। अनुराग ने बोलना शुरू ही किया था कि उनके पीछे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सीट पर बैठने के लिए आने लगे मगर अनुराग जिस जोश और जज्बे के साथ गरज रहे थे मोदी चुपचाप अनुराग के पीछे खड़े होकर उनका भाषण सुनने लगे।


मोदी का अनुराग के प्रति दिखा स्नेह
अनुराग अपने उफान पर थे और प्रधानमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल उनके पीछे खड़े होकर उनका अनुमोदन कर रहा था। जब तक अनुराग ने अपनी बात खत्म नहीं कर ली प्रधानमंत्री तब तक उनके पीछे खड़े रहे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और देश भर से लोग इस पर बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जो भी हो मगर इस घटना ने प्रधानमंत्री का अनुराग और हिमाचल के प्रति अपना विशेष स्नेह फिर से दिखा दिया। 
 

Ekta