जब MLA राकेश पठानिया ने नूरपुर अस्पताल के पिछले गेट से मारी Entry

Thursday, Aug 01, 2019 - 05:50 PM (IST)

नूरपुर (ब्यूरो): नूरपुर अस्पताल की बीमार व्यवस्था को पंजाब केसरी द्वारा उजागर करने के बाद क्षेत्र के विधायक राकेश पठानिया ने कड़ा संज्ञान लेते हुए वीरवार सुबह 8 बजे अचानक अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। विधायक ने अस्पताल के पिछले गेट से एंट्री मारी। यहां ओ.पी.डी. के लिए पर्चियां बनाई जाती हैं। इस दौरान विधायक  ने ओ.पी.डी. पर्ची बनाने की प्रक्रिया का निरिक्षण किया व पाया कि लोगों को ओ.पी.डी. पर्ची बनवाने के लिए असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

हर डॉक्टर के कमरे में बनेगी ओ.पी.डी. पर्ची

विधायक ने इस दौरान इलाज के लिए आए मरीजों से भी बात की। औचक निरीक्षण के फौरन बाद विधायक ने एस.एम.ओ. को हर डॉक्टर के कमरे में ओ.पी.डी. पर्चा बनाने की कवायद शुरू करने के आदेश दिए ताकि लोगों को पर्ची बनवाने की असुविधा न हो। विधायक ने कहा कि इस योजना को ट्रायल के रूप में शुरू किया जाएगा। यदि ट्रायल सफल नहीं हो सका तो उसके बाद नए ओ.पी.डी. ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा।

अस्पताल पर 24 घंटे रहेगी विधायक की नजर

नूरपुर अस्पताल में मरीजों को पेश आने वाली समस्याओं के निदान के लिए विधायक ने अस्पताल प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं कि अस्पताल के कोने-कोने में सी.सी.टी.वी. की व्यवस्था की जाए तथा अस्पताल को ऑनलाइन किया जाए। उन्होंने अस्पताल में लगे तमाम क्लोज सर्किट कैमरों को अपने मोबाइल के साथ इंटर-कनैक्टेड करने का प्रावधान करने के निर्देश दिए। इस व्यवस्था को स्थानीय एस.डी.एम. के मोबाइल से भी जोड़ने का प्रावधान रखा गया। 

हैल्पलाइन तथा व्हाट्सएप नम्बर जारी करने के दिए निर्देश

इसके अलावा विधायक ने प्रशासन को निर्देश दिए कि अस्पताल का एक हैल्पलाइन तथा व्हाट्सएप नम्बर जारी किया जाए, जिसमें विधायक, एस.डी.एम. तथा एस.एम.ओ. शामिल रहेंगे। इससे सीधे तौर पर विधायक अस्पताल में आने वाले मरीजों को पेश आने वाली समस्याओं से रू-ब-रू हो सकेंगे व उनका मौके पर ही हल किया जाएगा। इस दौरान रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन एस.डी.एम. डॉ. सुरेंद्र ठाकुर व अस्पताल के प्रभारी डॉ. दिलवर सिंह भी मौजूद रहे। 

Vijay