जब गग्गल एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग, ऐसे पाया काबू

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2017 - 01:01 PM (IST)

गग्गल: गग्गल एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल के दौरान विमान में आग लगी हो तो कैसे उस पर काबू पाया जाए। इस पर कर्मचारियों को इससे निपटने के गुर बताए गए। इसी क्रम में दिल्ली से गग्गल आ रहे जैक्सन एयरवेज के विमान के इंजन में आग लगने से लैंडिंग करते समय विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 2 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए। 


फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने संभाला मोर्चा
जानकारी देते हुए एयरपोर्ट के निदेशक परविंद्र तिवारी ने बताया कि उन्हें 4.15 मिनट पर सूचना मिली कि दिल्ली से गग्गल आ रहे जैक्सन एयरवेज के विमान के इंजन से धुआं निकल रहा है तथा यह लगभग 4.45 पर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा सभी एजैंसियों को सूचित कर दिया गया तथा समय पर कांगड़ा से आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने वहां पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया था। 


पूर्व सुरक्षा अभ्यास के चलते करवाई गई मॉक ड्रिल
घटनास्थल पर पहुंची कांगड़ा के डॉक्टरों की टीम द्वारा वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन सिंह के नेतृत्व में घायलों को अस्पताल ले जाया गया। इस मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि 2 मृत यात्रियों के शव पोस्टमार्टम के लिए धर्मशाला अस्पताल भेज दिए गए हैं। शुक्र है कि यह विमान अग्रिकांड की वास्तविक घटना न होकर एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा करवाई गई उस मॉक ड्रिल का दृश्य था, जो पूर्व सुरक्षा अभ्यास के चलते करवाई गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News