जब सैंपल की रिपोर्ट लेने खुद ही टांडा अस्पताल पहुंच गया कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति

Tuesday, May 12, 2020 - 10:54 PM (IST)

कांगड़ा (ब्यूरो): डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मंगलवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब पता चला कि कोरोना पॉजीटिव मरीज खुद ही अपनी सैंपल रिपोर्ट लेने पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार दौलतपुर क्षेत्र की कुल्थी पंचायत के मझाकड़ा गांव के व्यक्ति से उसकी सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर जब संपर्क किया गया तो उसने बताया कि वह टांडा में है। मरीज के अस्पताल में होने की सूचना मिलते ही ओपीडी को बंद कर दिया गया तथा जांच के लिए पहुंचे लोगों को एहतियात के तौर पर अस्पताल से बाहर कर दिया गया। मरीज सोमवार और मंगलवार को होम क्वारंटाइन के नियमों को तोड़ते हुए टांडा अस्पताल पहुंच रहा था।

ईएनटी जांच को अस्पताल जाता रहा कोरोना पॉजीटिव

बताया जा रहा है कि मंगलवार को उक्त मरीज टांडा के नाक, कान व गले (ईएनटी) की ओपीडी जांच करवाने पहुंचा था। टांडा चौकी प्रभारी सुनील ने बताया कि मरीज की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पर्ची काऊंटर से लेकर ओपीडी लाइन में वह किस के संपर्क में आया है, इसकी जांच की जा रही है। वहीं टीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुरिंद्र सिंह भारद्वाज ने कहा कि अस्पताल को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिया गया है। मरीज के संपर्क में आए 100 से ज्यादा लोग चिह्नित किए गए हैं तथा उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि उक्त व्यक्ति ने होम क्वारंटाइन के नियमों को तोड़ा है।

उपप्रधान ने कांगड़ा में दर्ज करवाया केस

पुलिस थाना कांगड़ा में कुल्थी ग्राम पंचायत के उपप्रधान रविंद्र कुमार ने पंचायत के मझाकड़ा गांव के पॉजीटिव पाए गए मरीज तथा उसके भाई के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति 10 मई को पहुंचा था। पंचायत प्रतिनिधियों ने उसके घर पर पहुंच कर उसको होम क्वांरटाइन किया था और उसके घर के बाहर बोर्ड भी लगाया था लेकिन उक्त व्यक्ति अपने भाई के साथ 11 व 12 मई को नियमों की अवहेलना करते हुए टांडा में जाता रहा। इस बारे व्यक्ति ने कोई भी जानकारी उन्हें नहीं दी। पुलिस थाना कांगड़ा के प्रभारी मेहर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर दोनों भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Vijay