जब नारे लगाते हुए पार्टी के झंडे लेकर DC Office में पहुंच गए कांग्रेसी

Friday, May 18, 2018 - 06:54 PM (IST)

मंडी: कर्नाटक चुनाव के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के राज्यपाल के फैसले के विरोध में कांग्रेस के देशव्यापी आह्वान पर मंडी जिला में प्रदर्शन किए गए। कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाओ दिवस के नाम पर कर्नाटक प्रकरण को लेकर अपना विरोध दर्ज किया। इस अवसर पर मंडी जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपक शर्मा की अगुवाई में केंद्र सरकार के खिलाफ लोकतंत्र से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए सड़कों पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन किया और डी.सी. के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया। 


सादे कपड़ों में तैनात थे 150 के करीब पुलिस कर्मी
मंडी जिला कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर मंडी पुलिस पहले से ही सतर्क थी। गांधी भवन के बाहर और सेरी मंच पर करीब 150 के करीब पुलिस कर्मी सादे कपड़ों में तैनात थे। पुलिस को इस बार भी अंदेशा था कि कहीं कांग्रेसी इस बार भी चलाकी से पुतला दहन न कर डालें लेकिन इस बार कांग्रेसी पुतला दहन की बजाय सड़कों पर रैली निकाल कर नारेबाजी करते हुए कांग्रेस पार्टी के झंडों के साथ डी.सी. के कमरे में जा पहुंचे। जहां उन्होंने ज्ञापन देकर कर्नाटक प्रकरण को लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हुए राष्ट्रपति से कार्रवाई की मांग की है।


सरकारी कार्यालयों में झंडों के साथ प्रवेश निषेध
हैरानी इस बात की रही कि गेट पर पुलिस के जवानों ने झंडे वालों को रोकने का प्रयास किया लेकिन गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने परवाह किए बगैर डी.सी. के सामने तक झंडे उनकी कुर्सी तक पहुंचाए जबकि सरकारी कार्यालयों में झंडों के साथ प्रवेश निषेध है।

Vijay