जब जंगल से निकलकर होटल पहुंच गया भालू, जानिए क्या हुआ आगे

Saturday, Jun 06, 2020 - 06:42 PM (IST)

डल्हौजी (ब्यूरो): लॉकडाऊन का असर अब जंगल के साथ लगते रिहायशी इलाकों में भी दिख रहा है। हालांकि लॉकडाऊन के बाद अनलॉक के प्रथम चरण का आगाज हो गया है लेकिन डल्हौजी में अभी भी लॉकडाऊन की स्थिति बनी हुई है। शाम 7 बजे के बाद बाजारों में सन्नाटा पसर जाता है, ऐसे में जंगली जानवर भी रिहायशी इलाकों का रुख कर रहे हैं। शुक्रवार रात को एक भालू ने गांधी चौक के माल रोड पर स्थित एक होटल के मुख्य दरवाजे के शीशे को तोड़ दिया। घटना रात करीब 9 बजे की बताई जा रही है। इस दौरान होटल का एक कर्मी साथ ही सोया हुआ था।

गनीमत रही कि शीशे को तोड़कर भालू वहां से भाग गया। अगर भालू अंदर घुस आता हो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। होटल के कर्मी ने बताया कि वह शीशे के टूटने की आवाज से उठ गया और उसने ये सोचा कि किसी ने शीशे को पत्थर मार कर तोड़ा है, मगर जब उसने जाकर देखा तो कोई पत्थर आदि वहां पर नहीं था। जब उसने सीसीटीवी फुटेज को देखा तो उसने भालू को शीशा तोड़ते हुए पाया, जिसकी सूचना होटल मालिक को दी।

होटल संचालक आशु गंडोत्रा ने बताया कि स्टाफ द्वारा सूचना देने पर उन्होंने मौके पर देखा कि शीशा टूटा हुआ था और सीसीटीवी में भालू को शीशा तोड़ते देखा गया। उन्होंने विभाग से भालुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। माल रोड के बीचोंबीच हुई इस घटना से शहर के लोगों में भय का माहौल है। इससे पहले भी कई बार इस इलाके में भालू को देखा जा चुका है और लोग विभाग से भालुओं के आतंक से निजात दिलाने की बात कह रहे हैं।

Vijay