जब स्कूल के 2 छात्रों ने You Tube पर डाल दी आपत्तिजनक वीडियो

Sunday, Feb 10, 2019 - 09:21 PM (IST)

नाहन: सोशल मीडिया के जमाने में लोग फेमस होने के लिए न जाने क्या-क्या हथकंडे अपनाते हैं। खुद को फेमस करने के चक्कर में दूसरों की भावनाओं को कितनी ठेस पहुंचती होगी शायद इसका अंदाजा नहीं लगाया जाता। कई बार इस प्रकार की पब्लिसिटी भारी भी पड़ सकती है। ऐसा ही मामला जिला मुख्यालय नाहन में सामने आया है जहां 2 स्कूली छात्रों ने एक आपत्तिजनक शब्दों वाली वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड कर दी। वीडियो में जहां आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया है, वहीं 2 स्कूलों का नाम भी प्रयोग किया गया है। इसके अलावा एक स्कूल के शिक्षक को लेकर भी बात की गई। वीडियो देखते ही देखते शहर में वायरल हो गया, जिसके बाद मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंचा और पुलिस ने छात्रों की पहचान करवा ली।

भनक लगते ही छात्रों ने यू-ट्यूब से हटाई वीडियो

उधर, शायद जब छात्रों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने यू-ट्यूब से वीडियो को डिलीट कर दिया। उधर, पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पुलिस के संज्ञान में छात्रों की आपत्तिजनक शब्दों वाली वीडियो का मामला आया था, जिसके बाद साइबर सबूतों को संरक्षित किया गया है। उन्होंने बताया कि यदि शिक्षक की तरफ से पुलिस में लिखित शिकायत मिलती है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।

आखिर किस ओर बढ़ रही युवाओं की सोच

वायरल वीडियो को देखकर लगता है कि आखिर किस ओर हमारा देश व आज का युवा बढ़ रहा है। माना कि आधुनिक संसाधनों से काम आसान हुआ है लेकिन इनके दुरुपयोग के चलते कई प्रकार की समस्याएं भी उत्पन्न हो गई हैं। सबकुछ भुलकर आज का युवा सुबह से शाम तक इस जंजाल में फंसकर रह गया है, जिसके आने वाले समय में काफी गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं।

 

Vijay