सोलन में बच्चे की हत्या पर चक्का जाम, प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की

Wednesday, Oct 31, 2018 - 04:26 PM (IST)

सोलन (चिमनय): सोलन में फिरौती के लिए हुई बच्चे की हुई को लेकर लोगों में भारी रोष देखने को मिला। बुधवार को मृतक के परिजनों और गांववासियों ने रोष रैली निकाली और पुराने डी.सी. कार्यालय के बाहर घंटों चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम के दौरान प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई, जिससे स्थिति तनावपूर्ण बन गई। यह चक्का जाम तब खोला गया जब डी.सी. सोलन और एस.पी. सोलन ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। सभी की मांग ये थी कि बच्चे को इंसाफ मिलना चाहिए और जो भी हत्यारा है उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सोलन में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हंै और कल की घटना के बाद आलम यह है कि वे अपने बच्चों को घरों से बाहर निकालने में भी डर रहे हैं।

पुलिस समय रहते करती कार्रवाई तो नहीं होती ये घटना
गांववासियों ने आरोप लगाया कि पुलिस को इस घटना की जानकारी सुबह ही दे दी गई थी लेकिन उसने समय रहते तीव्रता से काम नहीं किया। यही वजह रही कि मासूम की हत्या हो गई। उन्होंने कहा कि जिस स्थान और हालत में मासूम का शव मिला उस समय मृतक के परिजनों को मौके पर क्यों बुलाया नहीं गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब भी कोई हत्या होती है पुलिस नेपाली को पकड़ कर सामने ले आती है। उन्हें शक है कि हत्यारा कोई और भी हो सकता है, इसलिए इस घटना की गंभीरता से जांच होनी चाहिए ताकि एक मासूम को इंसाफ मिल सके।

पुलिस के हटाने पर तनावपूर्ण पर हुई स्थिति
वहीं जब पुलिस ने 2 घंटो के बाद बलपूर्वक गांववासियों का प्रदर्शन खत्म करने का प्रयास किया तो गांववासियों ने इसका विरोध किया, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी लेकिन पुलिस के भारी दल ने गांववासियों को वहां से खदेड़ दिया और कुछ को अपने हिरासत में ले लिया। जैसे ही कुछ युवाओं को हिरासत में लिया गया तो कुछ देर में उनके घर की महिलाएं सड़कों पर उतर आईं और उन्होंने सड़क पर जाम लगाने का प्रयास किया लेकिन कुछ देर में महिला पुलिस कर्मियों ने उन्हें भी जबरन वहां से उठा दिया। इस समय सोलन में भारी तनाव देखा जा रहा है जगह-जगह पुलिस को तैनात किया गया है।

गांववासियों का धरना-प्रदर्शन समझ से परे
वहीं जिला पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा ने बताया कि वह अपनी तरफ से पूरी पारदर्शिता से जांच कर रहे हैं और कुछ ही घंटों में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन उसके बावजूद भी गांववासी धरना-प्रदर्शन क्यों कर रहे है यह उनकी समझ से बाहर है। उन्होंने सोलनवासियों से सहयोग की अपील की है।

एक तरफ रन फॉर यूनिटी मैराथन दूसरी तरफ इंसाफ की गुहार
एक तरफ रन फॉर यूनिटी मैराथन का सोलन में आयोजन होता रहा सारा जिला प्रशासन रन फॉर यूनिटी को सफल बनाने में जुटा रहा। वहीं दूसरी और मृतक बच्चे के परिजन व गांववासी इंसाफ की गुहार लगाते रहे और चक्का जाम कर रखा लेकिन उन्हें धरना-प्रदर्शन करते हुए जबरदस्ती खदेड़ा गया, जिससे उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है।

Vijay