ये कैसी आत्महत्या, फोन सुनते-सुनते फंदे पर झूल गया युवक

Sunday, Oct 15, 2017 - 06:41 PM (IST)

शिमला: शिमला के सांगटी में युवक ने फोन सुनते-सुनते आत्महत्या कर ली। जिला कुल्लू के आनी निवासी 22 वर्षीय संदीप नामक युवक सांगटी में किराए के कमरे में रहता था। उसके साथ अन्य 2 दोस्त भी थे  लेकिन वे किसी काम से धर्मशाला गए थे। युवक कमरे में अकेला था जब मकान मालिक किसी काम से कमरे की तरफ आया तो उसने देखा कि युवक ने अंदर से कुंडी लगा रखी थी तो उसने दरवाजा खट्खटाया। उसने  जब खिड़की में झांक कर देखा तो युवक फंखे की जगह पर फंदा से झूल रहा था, ऐसे में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने पहले तो दरवाजा खोलना चाहा लेकिन दरवजा नहीं खुला जिस पर दरवाजा तोड़ दिया।  पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. पहुंचाया।

बेटे का शव लेने आया था पिता
पुलिस ने शव की सूचना उसके परिजनों को दे दी थी। मृतक युवक के परिजन जब आई.जी.एम.सी. पहुंचे तो उनकी निगरानी में शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। युवक के घर से शव को लेने उसके पिता आए थे। परिजनों का कहना है कि युवक शिमला में किसी निजी संस्थान में कार्य करता था। इससे पहले वह चंडीगढ़ में कॉल सैंटर में काम करता था। उसके पास से पुलिस को कोई सुसाईड नहीं मिला है। सिर्फ कान में इयर फोन लगे थे। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद युवक ने फोन सुनते-सुनते आत्महत्या की है। 

पुलिस ने कब्जे में लिया मोबाइल फोन
पुलिस ने युवक का फोन अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस को शक है कि शायद उसने आत्महत्या करने से पहले किसी से बात की हो। यह भी सकता है कि किसी के द्वारा कुछ धमकी देने या फिर  तनाव के चलते युवक ने अपनी जान दे दी हो। यह सब पुख्ता सबूत जुटाने के लिए पुलिस मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगालेगी।  मामले की पुष्टि एस.पी. सैम्या साम्बशिवन ने की है।