कोरोना के मामले आने के बाद सोलन और परवाणु में क्या-क्या हुआ सील, देखें ये खबर

Saturday, Jul 11, 2020 - 04:17 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन में पुलिस के 2 जवानों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एहतियातन पुलिस लाइन को सील किया गया है। इसी तरह ईएसआई अस्पताल परवाणु में डॉक्टर समेत कोरोना के 3 मामले आने के बाद अस्पताल को भी सील किया गया है। यही नहीं, प्रशासन ने एहतियातन डीसी कार्यालय में लाइसैंस ब्रांच को भी बंद किया है।

जिला सोलन में शुक्रवार को कोराना के 16 मामले आने के बाद प्रशासन ने पुलिस लाइन सोलन को सील कर दिया है। पुलिस लाइन के तीनों प्रमुख रास्तों सहित अन्य सभी रास्तों को बंद कर दिया है। पुलिस लाइन में अंदर व बाहर जाने की किसी को अनुमति नहीं है। दोनों पुलिस जवानों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इससे स्पष्ट है कि वे किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार पुलिस द्वारा रूटीन में करीब 10-10 के बैच में जवानों के प्रतिदिन टैस्ट करवाए जा रहे हैं। कोराना संक्रमित आए एक जवान की ड्यूटी ईवीएम की गार्द व दूसरे जवान की ड्यूटी लाइन के गेट पर थी। कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने उस बैरक को भी सील कर दिया है, जहां पर पुलिस कर्मी रहते थे और उस बैरक के सभी जवानों को क्वारंटाइन कर दिया गया है, जिनके रविवार को सैंपल लिए जाएंगे।

इसी तरह परवाणु में ईएसआई अस्पताल में कोराना की सैंपलिंग करने वाले डॉक्टर व 2 महिला मरीजों के पॉजीटिव आने के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया है। कालका निवासी एक महिला अपने उपचार के लिए कालका से ईएसआई अस्पताल आई थी। इसी तरह आंख का ऑप्रेशन करवाने के लिए आई 60 वर्षीय महिला कोरोना पॉजीटिव आई है। इनका रैंडम आधार पर सैंपल लिया गया था।

इसी तरह डीसी कार्र्यालय सोलन में लाइसैंस ब्रांच को भी एहतियातन बंद किया गया है। हालांकि शनिवार व रविवार का अवकाश होने के कारण 2 दिनों तक वैसे ही कार्यालय बंद है। सोमवार को अब इस ब्रांच को खोलने पर निर्णय लिया जाएगा। इस ब्रांच में कार्यरत महिला कर्मी का पति कोरोना पॉजीटिव आया है। 

Vijay