आखिर क्या हुआ ऊना के अस्पताल में, किसने कहा हुई लापरवाही

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 03:35 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : क्षेत्रीय अस्पताल ऊना शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस के आने के बाद मामला कुछ शांत हुआ। हुआ यूं कि ऊना जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किये गए उपमंडल बंगाणा के गाँव चौकीमन्यार के 21 वर्षीय युवक की मौत को लेकर परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही के आरोप जड़े है। परिजनों की माने तो उनके बेटे को सांस लेने में दिक्क्त थी जिसके चलते उसे क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया था लेकिन डॉक्टर की लापरवाही के चलते उनके बेटे ने दम तोड़ दिया। परिजनों की सूचना के बाद पुलिस टीम भी क्षेत्रीय अस्पताल पहुंच गई है। वहीं सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का दावा किया है। 
PunjabKesari
क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में हुए 21 वर्षीय युवक की मौत पर परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। परिजनों की माने तो चिकित्सक की अनदेखी के चलते युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। मामले को लेकर परिजनों ने ऊना पुलिस को भी सूचित किया। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर पूरा मामला जाना। बता दें कि उपमंडल बंगाणा के गांव चौकीमन्यार के 21 वर्षीय अमरीक सिंह की शुक्रवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके चलते परिजन तुरंत अपने नजदीकी क्लीनिक ले गए, जहां पर गंभीर हालत के चलते चिकित्सक ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों ने अमरीक सिंह को ड्रिप लगाई और इंजेक्शन देकर सोने को बोल दिया, लेकिन उसके बाद अमरीक आंखे नहीं खोल पाया।

बताया जा रहा है कि युवक को सांस लेने में दिक्कत थी। मृतक के रिश्तेदार सुखदेव ने कहा कि अगर चिकित्सक अमरीक का इलाज नहीं कर सकते थे, तो पीजीआई रेफर कर देते। उन्होंने कहा कि चिकित्सक की लापरवाही के चलते अमरीक की मौत हो गई, ऐसे में चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने मामले को लेकर पुलिस को सूचित किया। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमन शर्मा का कहना है कि मामले को लेकर जानकारी मिली है। युवक सुबह उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचा था, जिसका विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया था लेकिन कुछ देर बाद युवक की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर जांच की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News