लोकसभा चुनाव में टिकट के आवेदन पर क्या बोले महेश्वर सिंह, पढ़ें खबर

Thursday, Feb 14, 2019 - 11:05 PM (IST)

कुल्लू: पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी बैठकें करेगी, चिंतन करेगी और फिर टिकट पर विचार करेगी। इसमें इस बात पर भी ध्यान दिया जाएगा कि किसका क्या पास्ट रहा है। मुझे उम्मीद है कि पार्टी न्याय करेगी और किसके साथ न्याय करेगी, यह तो भविष्य के गर्भ में है। इस बारे मैं कुछ नहीं कह सकता। महेश्वर सिंह वीरवार को कुल्लू के रघुनाथपुर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी सर्वेक्षण भी करवा रही है।

आवेदन तब करते हैं जब पार्टी आवेदन मांगती है

लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए आवेदन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आवेदन तब करते हैं जब पार्टी आवेदन मांगती है लेकिन दावेदारी शब्द यहां नहीं है क्योंकि दावेदारी तो अधिकार होता है। यहां अधिकार नहीं है। सर्वेक्षण कर रहे हैं और संगठन के जो नेता हैं, उनके भी बार-बार बयान आए हैं कि हम खुला सर्वेक्षण करेंगे। संगठन के नेताओं ने भी साफ बात कही है कि सर्वेक्षण बड़ी मैरिट पर होगा और मैरिट ही आधार रहेगी, मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं।

जनमंच प्रदेश सरकार का एक बेहतरीन कदम

जनमंच को लेकर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार का एक बेहतरीन कदम है और इससे लोगों को लाभ मिल रहा है। कुछ कमियां होंगी भी तो उनको लेकर सुझाव आ रहे हैं, उन पर भी सरकार अमल कर रही है।

Vijay