हिमाचल की सड़कों को लेकर क्या बोले जिम्मी शेरगिल, पढ़ें खबर

Friday, Feb 02, 2018 - 07:21 PM (IST)

मनाली: ‘दाना-पानी’ फिल्म को लेकर मनाली पहुंचे अभिनेता जिम्मी शेरगिल ने कहा कि सेना अधिकारी का अभिनय उनके लिए आनंद से भरा रहा। बर्फीली वादियों में फिल्म शूटिंग पूरी करने के बाद जिम्मी ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में कहा कि मनाली की वादियों से वह खासे प्रभावित हुए हैं, साथ ही बर्फीली वादियों में आर्मी ऑफिसर के अभिनय ने उन्हें सुकून दिया है। उन्होंने कहा कि बचपन से उनका सपना था कि वह भारतीय सेना का हिस्सा बनें लेकिन वह पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती होने के लिए बहुत मेहनत और पढ़ाई भी की लेकिन आर्मी की लिखित परीक्षा में सफल नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि फिल्म हीरो बनना तो दूर-दूर तक नहीं सोचा था। हालात कुछ ऐसे बने कि मुझे फिल्म का रुख करना पड़ा।

हिमाचल में फिल्म बनाना पड़ता है महंगा  
4 दिनों के अनुभव को सांझा करते हुए उन्होंने कहा कि मनाली की वादियां बहुत खूबसूरत हैं लेकिन आधारभूत सुविधाएं न होने के कारण दिक्कतें भी कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल की सड़कें यहां की प्राकृतिक सुंदरता पर खरी नहीं उतर रही हैं। फिल्म निर्देशक बर्फीली वादियों में फिल्म बनाना चाहते हैं लेकिन यहां इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव है जिस कारण यूनिटें हिमाचल की बजाय बाहरी राज्यों या विदेशों का रुख कर रही हैं और सरकार द्वारा सबसिडी न देने के कारण यहां फिल्म बनाना महंगा पड़ता है।

स्विट्जरलैंड से सुंदर हैं मनाली की वादियां 
अभिनेता ने कहा कि मनाली की वादियां स्विट्जरलैंड से सुंदर हैं, बस इन्हें थोड़ा संवारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मौका मिला तो वह इन वादियों में बर्फ  का आनंद लेने जरूर आएंगे। उन्होंने कहा कि इस बार भी वह बर्फ  के फाहों का आनंद लेना चाहते थे लेकिन मौसम ने उनकी इच्छा पूरी नहीं की। उन्होंने कहा कि सेना के अधिकारी का अभिनय करना उनके लिए आनंद भरा रहा।