भविष्य में क्या बनना चाहते हैं CBSE जमा-2 के होनहार, जानने के लिए पढ़ें खबर

Saturday, May 26, 2018 - 11:59 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): सी.बी.एस.ई. जमा दो के परीक्षा परिणाम में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वालीरुद्रा इंटरनैशनल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा आंचल शर्मा का सपना आई.ए.एस. आफिसर बनने का है। आंचल शर्मा का कहना है कि वह अपने इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी। उसके पिता राजेश कुमार हिमाचल पुलिस में ए.एस.आई. के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता मधु बाला गृहिणी हैं। वहीं सी.बी.एस.ई. जमा दो के परीक्षा परिणाम में 87 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले अभय गर्ग का सपना डाक्टर बनने का है। अभय ने कहा कि वह डाक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।


शिमला: लॉरैट पब्लिक स्कूल के 12वीं कक्षा के विज्ञान संकाय के छात्र अभिमन्यु ने 481/96.20 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। शिमला निवासी अभिमन्यु ने कहा है कि वह भविष्य में डाक्टर बनना चाहता है। उसका बचपन से ही शौक है कि वह डाक्टर बने। डी.ए.वी. लक्कड़ बाजार स्कूल की 12वीं कक्षा विज्ञान संकाय की छात्रा प्राजक्ति गुप्ता भविष्य में डाक्टर बनना चाहती है। छात्रा ने 96.4 अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। केंद्रीय विद्यालय जाखू के 12वीं के कॉमर्स स्टूडैंट विवेक ठाकुर ने 94.6 अंक हासिल किए हैं। विवेक ने बताया कि वह रोजाना 7 घंटे पढ़ाई करता है। इसके बाद वह इंजीनियरिंग कालेज में प्रवेश लेना चाहता है। विवेक का सपना सी.ए. बनना है।


नादौन: सी.बी.एस.ई. के 12वीं कक्षा के घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में डी.ए.वी. स्कूल भड़ोली के साहिल पोसवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। साहिल ने 95.5 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। साहिल ने बताया कि वह डाक्टर बनना चाहता है तथा डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहता है। उसने बताया कि वह रोजाना 4 से 6 घंटे तक पढ़ाई करता है। टी.आर. डी.ए.वी. स्कूल कांगू के साहिल भाटिया ने सी.बी.एस.ई. की 12वीं की परीक्षा में 94.6 अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। साहिल भाटिया ने अपनी इस सफलता का श्रेय कठिन मेहनत, स्कूल के अध्यापकों और अभिभावकों को दिया है। अपनी इस सफ लता पर साहिल भाटिया ने खुशी प्रकट की तथा कहा कि वह आगे इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नाम कमाना चाहता है।


सुंदरनगर: सुंदरनगर में सीनियर सैकेंडरी डी.ए.वी. स्कूल का सी.बी.एस.सी. के जमा दो कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। जमा दो के परीक्षा परिणाम में अरमान सैनी एवं राधिका राज ने विज्ञान संकाय में 92 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि रितिका चौहान ने 90.8 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा तथा अमिशा ठाकुर ने 90.2 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं आयुष ठाकुर 89.6 व हिमांशी 89 प्रतिशत अंक के साथ क्रमश: चौथे व 5वें स्थान, वाणिज्य संकाय में करतार सिंह 93.2 प्रतिशत अंक, व गौरी चंदेल 83.4 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय और हॢषता 83 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान पर रही। 


कुल्लू: सी.बी.एस.ई. ने शनिवार को जमा 2 कक्षा का वाॢषक परीक्षा का परिणाम घोषित किया। लॉ मांटेसरी स्कूल की अंतरप्रीत कौर ने कॉमर्स में जिलाभर में 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। मैडीकल संकाय में आकांक्षा ने 90.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। बेहतरीन अंक प्राप्त करने पर आकांक्षा को स्कूल प्रबंधन ने बधाई दी है। इसके अलावा नॉन मैडीकल संकाय में हिमानी मंढोत्रा ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इन तीनों छात्राओं को स्कूल प्रधानाचार्य ने बधाई दी है और कहा कि छात्राओं ने स्कूल का नाम रोशन किया है।


गगरेट: डी.ए.वी. सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल अम्बोटा के छात्र आयुष मित्तल ने विज्ञान संकाय में 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। आयुष मित्तल का सपना डाक्टर बनकर पीड़ित मानवता की सेवा करना है। आयुष ने अपनी इस सफलता का श्रेय पिं्रसीपल नमित शर्मा को देते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में ही वह इस मुकाम को हासिल करने के लिए प्रेरित हुआ। आयुष ने कहा कि वह रोजाना 8 से 10 घंटे तक पढ़ाई करता था। आयुष अब एम्स की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। वाणिज्य संकाय में स्कूल में टॉप करने वाले अक्षित पुरी का सपना चार्टर्ड अकाऊंटैंट बनने का है। 


नगरोटा बगवां: रेनबो इंटरनैशनल स्कूल नगरोटा बगवां की जमा दो की छात्रा सुरभि ने 96 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बलधर निवासी सुरभि का सपना डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना है। इसी स्कूल की जमा दो की छात्रा अंकिता ने 95 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मैंझा निवासी अंकिता ने बताया कि वह ह्दय रोग विशेषज्ञ बन कर मरीजों की सेवा करना चाहती है। वहीं 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर ग्रीन फील्ड स्कूल में प्रथम स्थान पर रहे जमा दो के छात्र गौरव कौंडल ने कहा कि वह एन.डी.ए. करके सेना में अधिकारी बन कर देश सेवा करना चाहते है। वहीं 92.8 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे स्थान रही शगुन एम.बी.बी.एस. करके डा. बनना चाहती है और 92.6 प्रतिशत अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही आरूषि ने कहा है कि वह आगे पढ़ाई करके इंजीनियर बनना चाहती है। 

Vijay