पार्किंग के लिए जमीन किराए पर देने के नाम पर रुपए हड़पने वालों की अब खैर नहीं

Friday, Sep 14, 2018 - 05:11 PM (IST)

अम्ब : पंचायत समिति अम्ब की बैठक चेयरमैन सतीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। वीरवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित त्रैमासिक बैठक में आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इस मौके पर पंचायत समिति अम्ब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं बी.डी.ओ. अम्ब अभिषेक मित्तल मुख्य रूप में उपस्थित थे। बैठक में बी.डी.सी. सदस्य शम्भू गोस्वामी, नरेन्द्र शर्मा, हरदीप जस्सल, जीवन राणा, केवल चंद, हरमेश चंद, नीलम कुमारी, ममता शर्मा, रेनू बाला, अंजना कुमारी, सुदर्शन कुमार, कमलेश कुमारी, सीमा देवी व सुनीता देवी सहित विभिन्न वार्डों के पंचायत समिति सदस्यों के अलावा विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में चर्चा की गई कि वर्तमान पंचायत समिति कार्यकाल में मैड़ी में होने वाले होली मेले में विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु होने वाले खर्च में वर्ष दर वर्ष कटौती हुई है। 
गत मार्च माह में सम्पन्न हुए होली मेला के दौरान जिन लोगों ने पार्किंग के लिए जमीन किराए पर देने के नाम पर गलत ढंग से पैसे हड़पे हैं, पंचायत समिति ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाएगी। इसके अलावा बी.डी.ओ. आफिस के पीछे चारदीवारी का निर्माण और नई दुकानें बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ। 
बैठक में तय हुआ कि जल्द ही बी.डी.ओ. कार्यालय परिसर में 25 लाख की लागत से निर्मित होने वाले कॉन्फ्रैंस हॉल का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। पंचायत समिति के सचिव एवं पी.आई. राजेश्वर धीमान ने बताया कि बैठक में विशेष रूप से 5वें वित्त आयोग के तहत पंचायत समिति को मिले हुए 44 लाख 62 हजार बजट से विभिन्न पंचायतों में होने वाले विकासात्मक कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गई।

kirti