नशा बेचने वालों की खैर नहीं, इन अड्डों पर चलेगा अब पुलिस का डंडा

Friday, Sep 15, 2017 - 10:49 AM (IST)

कुल्लू : नशेडिय़ों के अड्डे पुलिस के निशाने पर हैं। इन अड्डों पर पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की योजना बनाई है। कई जगहों से मिल रही शिकायतों के आधार पर पुलिस ने नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसने की योजना बनाई है। कुल्लू की कई गलियां ऐसी हैं जहां आधी रात को भी नशा उपलब्ध रहता है। कुल्लू शहर के अलावा आसपास के ग्रामीण इलाकों व कस्बों में ऐसे कई ठिकाने हैं जहां जरूरत पर नशेड़ी आधी रात को भी आ धमकते हैं। कुछ दिन पहले पुलिस ने ऐसी ही एक शिकायत पर सेऊबाग इलाके में भी छापामारी की थी। इस दौरान नशे के अड्डों पर बैठे छात्रों और अन्य युवाओं की जेबों को भी तलाश गया। कई छात्रों की जेब से सिगरेट के पैकेट भी मिले। हालांकि इस अभियान के दौरान चरस, अफीम व स्मैक सहित अन्य नशों की बरामदगी न हो सकी। छात्रों को पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया।

संचालकों को पुलिस ने लगाई फटकार  
ढाबों और टी स्टॉलों में बैठकर धुएं के छल्ले उड़ाते हुए कई छात्र धरे गए और ढाबा व टी स्टाल संचालकों को भी पुलिस ने फटकार लगाई। कुल्लू शहर के अखाड़ा बाजार, सरवरी, गांधीनगर सहित आसपास के कुछेक  इलाकों में ऐसे कई अड्डों को पुलिस ने चिन्हित कर रखा है जहां नशा मिलता है। इसके अलावा भुंतर, मौहल, पतलीकूहल व बजौरा सहित अन्य कई इलाकों में भी ऐसे कई अड्डे हैं। वामतट मार्ग, मणिकर्ण रोड, लग रोड, खराहल मार्ग व रामशिला सहित कई क्षेत्रों में ऐसे ठिकाने पुलिस ने चिन्हित कर रखे हैं।

बड़े मगरमच्छ भी पुलिस के निशाने पर 
पुलिस का कहना है कि नशे के कारोबारियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। मुखबिरों से भी पुलिस को ऐसे अड्डों की जानकारी मिल रही है। कई ऐसे लोग पकड़े भी जा रहे हैं। नशे के इन छोटे कारोबारियों के साथ-साथ बड़े मगरमच्छ भी पुलिस के निशाने पर हैं। कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि नशे के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ा हुआ है। नशे के गोरखधंधे से जुड़े कुछ ठिकानों पर पुलिस जल्द ही शिकंजा कसेगी। उन्होंने कहा कि बड़े मगरमच्छ भी पुलिस के निशाने पर हैं। एस.पी. ने कहा कि नशे के गोरखधंधे से जुड़े लोगों के संबंध में जानकारी देने वाले आम लोगों के नाम भी पुलिस गुप्त रखेगी।