करंट से वैल्डर की मौत मामला : पिता ने मकान मालिक के खिलाफ दर्ज करवाया केस

Wednesday, Jul 25, 2018 - 10:07 PM (IST)

भोरंज: उपमंडल भोरंज के भुक्कड़ में मकान की छत पर काम करने वाले व्यक्ति की करंट लगने से हुई मौत पर मृतक के पिता ने मकान मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाकर पुलिस थाना भोरंज में मुकद्दमा दर्ज करवा दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुंदर राम पुत्र खलेलु राम गांव साही दा घाट डाकघर भुक्कड़ ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उनका लड़का राजकुमार प्रकाश चंद के मकान में वैल्डिंग का कार्य कर रहा था और उसकी लापरवाही से उनके लड़के की मौत हुई है।


11 के.वी. एच.टी. लाइन की चपेट में आने से हुई थी मौत
गौरतलब है कि ग्राम पंचायत भुक्कड़ में वैल्डिंग का कार्य करते समय 11 के.वी. एच.टी. लाइन से पाइप लगने से राजकुमार पुत्र सुंदर राम को करंट लग गया, जिससे उसकी मौत हो गई। राजकुमार वैल्डिंग का काम करता था और सोमवार को भुक्कड़ के ही प्रकाश चंद के घर में वैल्डिंग का कार्य कर रहा था। मकान के पास से ही 11 के.वी. एच.टी. लाइन भी गुजरती है। वैल्डिंग करते हुए जैसे ही राजकुमार ने पाइप ऊपर उठाई तो वह एच.टी. लाइन की चपेट में आ गया तथा उसे करंट लग गया, जिस पर लोग उसे भोरंज अस्पताल लाए थे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।


विद्युत विभाग ने मकान मालिका को दिया था नोटिस
हालांकि विद्युत विभाग ने भी उक्त मकान मालिक को तीसरी मंजिल का काम न करने के बारे में नोटिस दिया था, जिस पर मृतक के पिता सुंदर राम ने पुलिस थाना भोरंज में प्रकाश चंद के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करवा दिया है। कार्यकारी थाना प्रभारी भोरंज राकेश कुमार ने बताया कि मृतक के पिता ने उक्त मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है, जिस पर पुलिस धारा 336ए व 304ए आई.पी.सी. के तहत मुकद्दमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई कर रही है।

Vijay