फिर बेइमान हुआ मौसम: पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में बारिश, कुफरी-फागु रोड पर फंसे कई वाहन (Video)

Tuesday, Jan 28, 2020 - 11:24 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली और इसी के साथ एक बार फिर पारा में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश में सोमवार शाम से ही ऊंचाई और मध्य पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। ताजा बर्फबारी के बाद कुफरी-फागू रोड पर कई लोग फंसे रहे।



बता दें कि बर्फबारी के बाद शिमला से आगे कुफरी और फागु मार्ग को फिसलन बड़ जाने के कारण पुलिस प्रशासन ने बंद कर दिया गया है। इस दौरान इस सड़क मार्ग पर कोई लोग भी फंसे रहे, जिसके बाद पुलिस ने बच्चों और महिलाओं समेत करीब 70 लोगों को रेसक्यू किया। इस दौरान पुलिस ने कुफरी, छराबड़ा,लंबीधार और चीनी बंगला में फंसे करीब 250 वाहनों को निकाला है। उधर, ठियोग की ओर से आ रही 3 बसों, 3 ट्रकों को भी सुरक्षित निकाला गया है। देर रात तक रेस्क्यू अभियान चला है। शिमला के ASP प्रवीर ठाकुर ने यह जानकारी दी है।



मौसम विभाग के अनुसार 28 जनवरी को पांच जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मैदानी इलाकों को छोड़कर पहाड़ी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। विभाग की तरफ से शिमला, चंबा, किन्नौर, कांगड़ा और सिरमौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 28 और 29 जनवरी को प्रदेश भर में बारिश का अनुमान है। 30 जनवरी को मौसम साफ रहेगा। 31 जनवरी को मैदानी इलाकों के अलावा, दूसरी जगह बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

फिलहाल कुछ ऐसा है तापमान

शहर

अधिकतम

न्यूनतम

शिमला

8.9°

1.9°C

कल्पा

-0.6°

-5.2°

धर्मशाला

8.8

04.2°

केलांग

5.3°

9.2°,

चंबा

17.4°

7.0°

भुंतर

13.2°

6.3°

 

Prashar