हिमाचल में बिगड़े मौसम के मिजाज, रोहतांग दर्रे सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 04:16 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षाेभ के सक्रिय हाेने के चलते एक बार फिर मौसम के मिजाज बिगड़ गए हैं, जिसके चलते प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे सहित प्रदेश की ऊंची चोटियों पर रात से बर्फबारी हो रही है और निचले इलाकों में आसमान पर बादल छाए हुए हैं। खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है। शनिवार को भी राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई स्थानों पर मौसम खराब रहा।

बता दें कि माैसम विभाग ने 13 जनवरी को चम्बा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, किन्नौर और लाहाैल-स्पीति जिलों में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना के मद्देनजर ऑरैंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ क्षेत्राें में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार 16 व 17 जनवरी को अधिक बर्फबारी व बारिश की संभावना है।

प्रदेश में पिछले दिनाें हुई बर्फबारी के चलते अभी भी 663 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं और बिजली-पानी की व्यवस्था भी सही नहीं हो पाई है। प्रदेश में अभी तक 2646 ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं। अब फिर से मौसम खराब हाेने के चलते लाेगाें की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बर्फबारी व बारिश का दौर 17 जनवरी तक जारी रह सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News