हमीरपुर के हर घर तक पहुंचेगा जल, सरकार ने तैयार की योजना(Video)

Saturday, Oct 19, 2019 - 04:52 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर में लोगों की पेयजल किल्लत से छुटकारा मिलेगा । पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए वाकायदा केंद्र सरकार से हमीरपुर को 38 करोड़ 30 लाख का बजट मिला है। यह बजट हर घर में नल से जल योजना के लिए दिया गया है। इससे अकेले हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के 81 गांव के 25 हजार लोगों को गर्मियों में होने वाले जल संकट से मुक्ति मिलेगी।

हमीरपुर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि इसके तहत प्लाही के नजदीक से कक्कड़यार तक करीब 24 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। मार्च 2020 तक कक्कड़यार में 8 लाख लीटर भंडारण क्षमता का टैंक बनकर तैयार हो जाएगा। जहां से ग्रेवटी से जल हर घर के नल तक पहुंचेगा। इससे उनके विधानसभा क्षेत्र का करीब एक चैथाई भाग लाभान्वित होगा। उन्होंने कहा कि यदि एक मकान में रहने वाले अनेक राशन कार्ड धारक हैं तो उन्हें अलग-अलग नल लगाकर पानी मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इससे भलेड़ा, ठाना, लंबलू, जमली मंदिर डुग्गा पंजयाली सहित पहले से चली कई वाटर सप्पलाई स्कीमों को लाभ मिलेगा और लोगों को पहले से ज्यादा पानी उपलब्ध होगा। उन्होंने यह भी बताया कि हमीरपुर नगर में भी शहरी योजना के तहत निर्माणाधीन पेयजल योजना पानी टैंकों से सप्लाई होना शुरू हो गया है, जिससे गर्मियों में पानी की कोई दिक्कत नहीं आएगी।

Edited By

Simpy Khanna