आलमपुर में वाटर टैंक में मरे 29 बंदर, बीमारी के फैलने का भय

Saturday, Oct 13, 2018 - 02:02 PM (IST)

थुरल : ब्लाक लंबागांव के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत आलमपुर में वाटर टैंक में मरे लगभग अढ़ाई दर्जन बंदर से गांव में फैली दुर्गंध से गंभीर बीमारी के फैलने का भय उत्पन्न हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत आलमपुर के वार्ड नंबर-3 बाग मुहल्ले में कृषि एवं सिंचाई योजना के अंतर्गत बनाए गए वाटर टैंक में लगभग 29 बंदर मर गए हैं जिसकी वजह यह है कि वाटर टैंक के मुंह का खुला होना बताया जा रहा है। मृत पड़े बंदरों की सड़ांध से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह लगभग 8 या 10 दिनों से पड़े हैं।

अत: यह सड़ांध इलाके में बड़ी बीमारियों को खुलेआम दस्तक दे रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इसके बारे प्रशासनिक अधिकारियों तक जानकारी को पहुंचाया गया है मगर समस्या ज्यों की त्यों ही बनी हुई है। स्थानीय प्रशासन की ओर से इस एवज में कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं। इस विषय में पंचायत प्रधान मनोहर लाल ने बताया कि मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी और अगर ऐसा हुआ है तो अतिशीघ्र लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

अत: स्थानीय लोगों ने प्रशासन से शीघ्र ही समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। इस समस्या से संबंधित सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय एस.डी.ओ. दलेर कुमार ने बताया कि ऐसी बात तो उनके ध्यान में तो नहीं आई है लेकिन फिर भी अगर ऐसा हुआ है तो विभाग के सिस्टम के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 

kirti