सुर्खियाें में आने के बाद जल भंडारण टैक का काम शुरू, 8 गांवाें के सैंकड़ों लाेगाें काे मिलेगा स्वच्छ पानी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 04:10 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): करसोग उपमंडल की थाच थर्मी व मैंडी पंचायत के करीब 8 गांवाें में लोगों को शुद्ध पानी पीने को मिलेगा। ग्राम पंचायत थाच थर्मी में दवांडी नामक स्थान पर बने जल भंडारण टैंक की रिपेयर का कार्य शुरू हाे गया है। 45 वर्ष पहले बना ये टैंक कई सालों से काफी जर्जर हालत में था। लैंटर में लगा सरिया जंग की वजह से पूरी तरह से सड़ गया था, जिस वजह से लैंटर से रेत, बजरी और सीमैंट जंग लगे लोहे के टुकड़ों के साथ मिट्टी की तरह झड़कर पेयजल में मिल रहे थे। इस पानी की सप्लाई काे नलों के माध्यम से 8 गांवाें के सैंकड़ों घरों में दिया जा रहा था। इस मुद्दे काे पंजाब केसरी टीवी ने प्रमुखता से उठाया था।

सुर्खियाें में आने के बाद इस पर संज्ञान लेते हुए जल शक्ति विभाग ने  जल भंडारण टैंक की मुरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। टैंक के सड़ चुके लैंटर को तोड़ दिया गया है। अब इसकी जगह नया लैंटर डाला जाएगा। इसके अतिरिक्त टैंक के फर्श को भी उखाड़ा जा रहा है ताकि नए सिरे से फर्श तैयार किया जा सके। टैंक की साइडों में भी जगह-जगह से सीमैंट के टुकड़े गिर गए थे। इसकी भी मुरम्मत की जा रही है। एक सप्ताह में टैंक की रिपेयर का कार्य पूरा हो जाएगा, ऐसे में इसमें फिर से पानी डालकर ग्रामीणों को पेयजल सप्लाई दी जाएगी।

फिलहाल अभी ग्रामीणों को कहीं अन्य स्थान से पीने के पानी की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। इस तरह टैंक का मुरम्मत कार्य पूरा होने के बाद 2 पंचायतों में सैंकड़ों लोगों के नलों में साफ पानी आएगा। बता दें कि करीब 45 वर्ष पहले बने टैंक की हालत देखरेख के अभाव में काफी जर्जर हो चुकी थी, जिस वजह से विभाग के कर्मचारी भी सफाई करने के लिए टैंक के अंदर जाने से डरते थे। ग्राम पंचायत थाच थर्मी के ममलेश्वर महादेव युवक मंडल के प्रधान युवराज ठाकुर का कहना है कि दवांडी में 45 वर्ष पुराने टैंक की रिपेयर का कार्य शुरू हो गया है, जिसके लिए उन्होंने जल शक्ति विभाग और सरकार का आभार प्रकट किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News