Bilaspur: घुमारवीं के गांवों में जल संकट, 1500 लोगों और पशुओं को पानी की किल्लत

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 11:02 AM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दाबला के गांव रौ, कुरनाड़ी और पलसोटी में लगभग 1500 लोगों और पशुओं के लिए जल संकट उत्पन्न हो गया है। पिछले 7 दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रौ गांव के बलदेव ठाकुर, रणवीर, प्रताप सिंह ठाकुर, शंकर सिंह, परसोटी गांव के जगदीश, अश्विनी, सचिन कुरनाड़ी गांव के पूर्व प्रधान चिंताराम, मदनलाल, निक्कु राम आदि ने बताया कि एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति न होने के कारण लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। इन लोगों का कहना है कि ग्रामीणों को प्राकृतिक जल स्रोतों से पानी लाना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि अपने पालतू पशुओं के लिए भी पानी की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है, जिनके लिए हजारों लीटर पानी की आवश्यकता होती है। ग्रामीणों का कहना है कि पेयजल आपूर्ति बाधित होने से उनके पशुओं की सेहत भी खराब हो रही है। ग्रामीणों ने जल शक्ति विभाग से वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति न उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि यदि जल्दी समाधान नहीं हुआ तो वे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही ग्रामीणों ने विभाग को अपना दायित्व निभाने की भी बात कही, क्योंकि लंबे समय तक पेयजल आपूर्ति बाधित रहने से जनमानस परेशान हो रहा है।

जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता एमआर चौहान ने बताया कि पेयजल टैंक के रखरखाव का कार्य चल रहा है, जिसके कारण पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि टैंक में लीकेज की समस्या का समाधान किया जा रहा है और 2 दिन में पेयजल आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News