भारी बारिश से खड्ड में बढ़ा जलस्तर, चिता समेत बह गया शव

Friday, May 07, 2021 - 10:09 PM (IST)

चम्बा (काकू): चम्बा जिले की भड़ोह पंचायत में भारी बारिश के कारण खड्ड का जलस्तर बढ़ने से अंतिम संस्कार के लिए लाया गया शव चिता समेत खड्ड में बह गया। वहीं अंतिम संस्कार में शामिल ग्रामीणों ने भागकर अपनी जान बचाई। शुक्रवार दोपहर बाद भड़ोह पंचायत के मउआ गांव से एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसके शव का अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीण कियाणी खड्ड के किनारे पहुंचे थे।

अचानक भारी बारिश से कियाणी खड्ड में जलस्तर काफी बढ़ गया। कियाणी खड्ड किनारे अंतिम संस्कार के लिए रखे गए शव को मुखाग्नि देकर जैसे ही लोग वहां एकत्रित हुए तो पहाड़ी से अन्य ग्रामीणों ने सीटियां बजाकर और शोर मचाकर उन्हें वहां से हटने के लिए कहा। इसके बाद अंतिम संस्कार में शामिल लोग सतर्क हुए और भाग कर अपनी जान बचाई लेकिन जलस्तर बढ़ने से अंतिम संस्कार के लिए चिता पर रखा शव खड्ड में बह गया। बाद में खड्ड में जलस्तर कम होने पर ग्रामीणों ने शव की तलाश शुरू की। इसकी सूचना प्रशासन को भी दी गई। वहीं प्रशासन ने भी तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

भड़ोह के पंचायत प्रधान भासी कुमार ने बताया कि कियाणी खड्ड में बारिश के कारण अचानक जलस्तर बढ़ गया था। इस कारण अंतिम संस्कार को लाया गया शव खड्ड में बह गया है। शव की तलाश की जा रही है। एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि कियाणी खड्ड में चिता समेत शव अचानक जलस्तर बढऩे से खड्ड में बहने की सूचना मिली है। शव की तलाश जारी है।

Content Writer

Vijay