जब नाले में जलस्तर बढ़ने से 5 घंटे फंसी रहीं 70 सवारियां

Thursday, Jul 04, 2019 - 10:58 AM (IST)

चम्बा : पांगी से चम्बा वाया साच-पास रवाना हुईं 14 टैक्सियां जीरो डिग्री तापमान में सतरुंडी नाले में पांच घंटे तक फंसी रहीं। जानकारी के अनुसार बुधवार को दोपहर बाद अचानक नाले में जलस्तर बढऩे से सड़क में बड़े-बड़े पत्थर आ गए, जिस कारण मार्ग वाहनों की आवाजाही हेतु बंद हो गया। 14 टैक्सियों में करीब 70 सवारियां बैठी थीं जिसमें पांगी के दो मरीज भी शामिल थे।

गनीमत रही कि गाड़ियां आधा घंटा देरी से पहुंचीं नहीं तो पानी के तेज बहाव में आ सकती थीं और बड़ा हादसा पेश हो सकता था। साच-पास मार्ग में विभाग की मशीनरी तो थी परंतु उसे ऑपरेट करने वाला चालक नहीं था। इसके लिए पांगी प्रशासन को पुख्ता इंतजाम रखने चाहिएं जिससे आपातकालीन समय में लोगों को सहायता मिल सके। टैक्सी चालकों ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 10 बजे पांगी से चम्बा के लिए रवाना हुए थे और दोपहर 1 बजे सतरुंडी के समीप पहुंचे तो नाले में जल स्तर बढऩे से रास्ता आवाजाही के लिए बंद हो गया।

चालकों व सवारियों ने बड़ी मुश्किल से सड़क में पानी के बहाव से आए पत्थरों को हटाकर मार्ग को बहाल किया। टैक्सी चालकों रिशु, कमल, किशन, नबू, सोनू कुमार, मुन्ना, गोल्डी, संजय व राजखन्ना ने बताया कि साच-पाच पांगी से चम्बा के लिए वाया साच-पास रवाना हुए थे। सतरुंडी नाले में जल स्तर बढ़ने से पांच घंटे टैक्सियां फंसी रहीं। शाम को पांच बजे पानी का बहाव कम होने के बाद चालकों ने बड़ी मशक्कत के बाद टैैक्सियों को निकाला।

 

kirti