कुल्लू में अम्रुत योजना के पैसों का दुरुपयोग, 11 वार्डों में लगे Water ATM बने शोपीस

Thursday, Aug 08, 2019 - 06:00 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला में नगर परिषद कुल्लूू में अम्रुत योजना के तहत लाखों रुपए खर्च कर 11 वार्डों में वाटर ए.टी.एम. लगाए थे जोकि अब शोपीस बन गए है। शहर में अधिकतर वाटर ए.टी.एम. 1 साल से पहले लगे हुए हैं लेकिन उनसे लोगों को स्वच्छ जल नहीं मिल पाया है। यहीं नहीं, शहर में सांसद राम स्वरूप शर्मा और नगर परिषद के वार्ड पार्षदों ने अपने नाम के फट्टे वाटर ए.टी.एम. में चिपकाए हैं लेकिन अम्रुत योजना के तहत लाखों रुपए खर्च कर ए.टी.एम. स्कीम का फायदा लोगों को नहीं मिल पाया है, जिससे अम्रुत योजना के पैसों का दुरुपयोग हो रहा है। शहर में लगे कई वाटर ए.टी.एम. में बिजली का कनैक्शन नहीं दिया गया है। नगर परिषद द्वारा सिर्फ खानापूर्ति करने के लिए ए.टी.एम. के ढांचे खड़े कर दिए गए हैं। यहीं नहीं, कुछ ए.टी.एम. में पानी भी बिना मिनरल वाला निकल रहा था, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा था।

स्थानीय निवासी रजनी ठाकुर ने बताया कि शहर के सभी वाटर ए.टी.एम. कई माह से बंद पड़े हुए हैं, जिससे लोगों को इनकी सुविधा नहीं मिल रही है। नगर परिषद द्वारा अम्रुत योजना के पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वाटर ए.टी.एम. शोपीस बने हुए हैं, जिससे लोगों को ठंडे पानी की सुविधा नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि इनको ठीक करना चाहिए ताकि लोगों को ठंडे पानी की सुविधा मिल सके।

आयुक्त पंकज राय ने बताया कि शहर में अम्रुत योजना के तहत कुल्लू नगर परिषद के हर वार्ड में वाटर ए.टी.एम. लगाए गए हंै और 2 सप्ताह के भीतर सभी वाटर ए.टी.एम. चालू होंगे, जिससे लोगों को ठंडे पानी की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड, कॉलेज व अस्पताल के आसपास भी वाटर ए.टी.एम. लगाए जाएंगे।

स्पैशलिस्ट कृपाल सिंह ने बताया कि एक-दो बार वाटर ए.टी.एम. के पानी का टैस्ट किया तो वह पीने लायक नहीं था। उन्होंने कहा कि वाटर ए.टी.एम. कई माह से बंद होने के कारण पानी की गुणवत्ता खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि इन वाटर ए.टी.एम. में आर.ओ. को हटाकर यूबी तकनीक की मशीनरी लगाई जाए ताकि लोगों को इसकी सुविधा मिल सके।

Vijay