नूरपुर में पानी के लिए तरस रहे लोग, मची त्राहि-त्राहि

Monday, May 13, 2019 - 12:49 PM (IST)

कांगड़ा(भूषण) : सरकार द्वारा बड़े बड़े वायदे किए जाते हैं कि जनता को हर सुबिधा दी जाएगी। लेकिन धरातल पर सब वायदे खोखले सिद्ध होते है। जब चुनाव आते है तो हर राजनीतिक दल लुभावने वायदे जनता के साथ करते है और जीत जाने के बाद जनता से सिर्फ दूरिया ही रहती है। तब जनता यही सोचती है कि हमारा नेता आएगा और हमारी समस्या सुनेगा। पर हर बार की तरह धरातल पर कुछ और ही होता है। जनता के अरमान धरे के धरे रह जाते है।

नूरपुर में मची है पानी की त्राहि त्राहि

नूरपुर में पिछले काफी दिनों से पानी की समस्या से लोग जूझ रहे है। क्या कारण है कि नूरपुर में पानी की किल्लत है? प्रशासन क्यों नहीं नगरवासियों को पानी की समस्या से निजात दिला पा रहा है? कब होगा लोगों की समस्या का हल?

क्या कहते है नगर वासी

नूरपुर नगर के नगर परिषद के प्रधान यशपाल सिंगर व नगरवासियों ने बताया कि पिछले तीन महीने से लगातार समस्या आ रही है। एक दिन पानी आता है और दो दिन पानी नहीं आता है।आज लगातार तीन दिन हो गए हैं पानी नहीं आया। नूरपुर के जेई से बात की तो उन्होंने कहा कि लाइने टूटी हुई हैं। यशपाल सोगा ने कहा कि लाइने ठीक करवाना, जनता का काम नहीं है,ये विभाग का काम है। उन्होंने कहा कि विभाग इस मामले में कुम्भकर्णी नींद सोया हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो लोगों को इकट्ठा कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

जब इस समस्या के बारे में सिंचाई विभाग के एसडीओ दिवेन्द्र राणा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जो हमारी चक्की लाइन है वो पुरानी हो चुकी है और पाइप बार बार फट जाती है,जिससे पानी की समस्या आती है।जल्द से जल्द समाधान किया जा रहा है ताकि जनता को पानी की समस्या से निजात दिलाई जा सके। आज पाइप को ठीक किया जाएगा और कल से पानी को सुचारू रूप से शुरू कर दिया जाएगा।

kirti